Today Breaking News

रैपिड, एक्सप्रसे-वे, हाई-वे और हवाई उड़ान से विकास छुएगा आसमान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जेवर के शिलान्यास के अवसर पर पश्चिम उप्र के विकास को केंद्र में रखा। इस क्षेत्र को मिले सौगातों की खुलकर चर्चा की। कहा कि हवाई उड़ान, रैपिड रेल कॉरिडोर, एक्सप्रेस-वे और हाईवे से शहरों की कनेक्टिविटी बढ़ेगी, जिससे वेस्ट यूपी का विकास आसमान छुएगा। उन्होंने इन सभी परियोजनाओं को वेस्ट यूपी के विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया।

पांच साल में विकास को मिली रफ्तार

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जेवर के शिलान्यास के अवसर पर प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि 2017 के पहले इस क्षेत्र में विकास के कार्य शून्य थे। करीब पांच साल में हवाई उड़ान, रैपिड रेल कॉरिडोर, एक्सप्रेसवे, हाईवे के प्रोजेक्ट ने विकास को गति दी। अब भारत का पहला और विश्व का चौथा बड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से देश के अनेक शहरों के लिए उड़ानें उपलब्ध होंगी। वहीं दुनिया के हर कोने में जाने के लिए भी उड़ान की सुविधा रहेगी। किसानों को भी इसका लाभ इस प्रकार मिलेगा कि उनकी उपज हवाई जहाज के माध्यम से देश और विदेश के हर कोने में उपलब्ध होगी। 

मेरठ के खेल उत्पाद से सहारनपुर के फर्नीचर तक को मिलेगा बाजार

एयरपोर्ट की सुविधा से वेस्ट यूपी के उद्योगों को भी बाजार मिलेगा। मेरठ के खेल उत्पाद, कैंची, ज्वैलरी हों या सहारनपुर के फर्नीचर, मुजफ्फनगर के गुड़, मुरादाबाद के पीतल, अलीगढ़ के ताले और आगरा के जूते वे पेठे सभी को निर्यात बढ़ाने का मौका मिलेगा। पश्चिमी उत्तरप्रदेश के जनसामान्य की आर्थिक स्थिति में बड़ी वृद्धि होगी। रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। 

मील का पत्थर साबित होगा एयरपोर्ट: अमित अग्रवाल

जेवर में विश्व के चौथे सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास के अवसर पर पूर्व विधायक अमित अग्रवाल, एयरपोर्ट पुनर्वास एडवाइजरी कमेटी के सदस्य रूप में उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट निश्चित तौर से पश्चिमी उप्र की प्रगति में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि जेवर एयरपोर्ट से प्रभावित ग्रामीणों को अन्य स्थान पर बसाने हेतु बनाई गई कमेटी ने तीव्र गति से उन्हीं ग्राम के नाम से उपनगर विकसित किए। इससे एयरपोर्ट का कार्य तेजी से पूरा हो पा रहा है। 

सीएम योगी ने की दंगा, गन्ना, जिन्ना की चर्चा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वेस्ट यूपी को लेकर गन्ना, दंगा, जिन्ना और हवाई उड़ान की चर्चा की। उन्होंने कहा कि दंगा और जिन्ना की बात करने वालों को हवाई उड़ान से विकास जवाब दे रहा है। गन्ने की पैदावार बढ़ रही है। किसानों की आय बढ़ रही है। अब दंगा और जिन्ना नहीं, विकास की उड़ान हो रही है।

'