Today Breaking News

चार बच्‍चों के पिता ने सऊदी अरब से फोन पर बीबी को बोल दिया 'तीन तलाक'

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. नियम और कानून बनने के बाद भी कानून का मखौल बनाने वालों की सेहत पर कोई भी फर्क नहीं पड़ रहा है। ताजा मामला आजमगढ़ जिले का है जहां पर बीबी को सऊदी अरब से पति और चार बच्‍चों के पिता ने तीन तलाक फोन पर बोला तो परिवार में मानो वज्रपात हो गया। इस मामले में जानकारी होने के बाद महिला के भाई ने जाकर पुलिस से शिकायत की है।

तीन तलाक की शिकार पीड़िता के भाई ने पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय जाकर आरोपित के खिलाफ शिकायत की है। इस बाबत बताया कि 12 नवंबर को फोन पर उनकी बहन के पति ने तीन तलाक बोलकर बेदखल कर दिया था। नंदाव आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के असाढ़ा ग्राम निवासी इसरार पुत्र इकबाल शाह ने क्षेत्राधिकारी फूलपुर और पवई थाना क्षेत्र के प्रभारी को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया बीते 12 नवंबर को प्रार्थी की बहन जो कि पवई थाना क्षेत्र में मुख्य चौक के करीब पर करीब 16 वर्ष पूर्व रीति रिवाज के साथ बहन गुड़िया की शादी शहाबुद्दीन के साथ हुई थी।

बताया कि बीते दो वर्ष पूर्व सास के मर जाने के बाद परिजनों द्वारा आए दिन प्रार्थी की बहन के साथ मारपीट की घटना शुरू हो गई। इसरार की बहन का पति सऊदी अरब में रहकर काम करता है। बताया कि वहीं से बारह नवंबर को फोन पर महिला को तीन तलाक दे दिया। आरोप है कि मारपीट करने वालों में शाहीन पत्नी बलिस्टर रूही पत्नी वहाबू के द्वारा आए दिन लगातार इसरार की बहन को मारे पीटा व लगातार अपराध करते रहे। 

अन्य परिजनों के ऊपर भी आरोप लगाते हुए कहा कि परिवार के अन्‍य लोग भी इसमें शामिल हैं। जिसके ऊपर कारवाई होना उचित न्याय मांगना मेरा अधिकार है। जिससे कि प्रार्थी की बहन का गुजर बसर हो सके। वहीं पर पीड़िता की बहन को न्याय दिलाने के लिए सीओ फूलपुर व पवई थानाध्यक्ष से पीड़िता के भाई ने आवश्यक कार्यवाही की मांग की है।

'