Today Breaking News

जिलाधिकारी ने किया क्रय केंद्र का निरीक्षण, दिया निर्देश - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिलाधिकारी एमपी सिंह ने कासिमाबाद तहसील स्थित खाद्य एवं रसद विभाग के धान खरीद केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान किसान से क्रय के संबंध में पूछताछ करने के साथ ही क्रय केंद्र पर मौजूद व्यवस्थाओं को देखते हुए संबंधित से जानकारी ली।

डीएम जब क्रय केंद्र पर पहुंचे वहां केंद्र प्रभारी संजय कुमार गौतम और क्षेत्रीय विपणन अधिकारी आदि मौजूद रहे। डीएम ने देखा कि कासिमाबाद निवासी किसान सुरेंद्र कुशवाहा के धान की तौल हो रही थी। जिलाधिकारी ने किसान के धान की नमी चेक किया तो 13.7 प्रतिशत नमी पाई गई। धान विक्रय के संबंध में कृषक से पूछे जाने पर उसके द्वारा अवगत कराया गया कि केंद्र पर कोई समस्या नहीं है। 

उन्होनें क्रय केंद्र पर उपलब्ध अभिलेखों व किसानों के लिए उपलब्ध कराई जाने वाली मूलभूत सुविधाओं तथा क्रय के लिए उपकरणों, इलेक्ट्रानिक कांटा, नमी मापक यंत्र, बोरा, बैनर, धान का नमूना, टोकन रजिस्टर, डेली क्रय किए गए धान की स्थिति आदि के बारे जानकारी ली। केंद्र पर धान खरीद की स्थिति की जानकारी लेने पर केंद्र प्रभारी द्वारा बताया गया कि कासिमाबाद प्रथम केंद्र पर खरीद के लिए आवंटित लक्ष्य 30000 कुंतल के सापेक्ष कुल 6 किसानों से 302.40 कुंतल धान की तौल हो चुकी है। 

केंद्र पर अब तक कुल 46 किसानों द्वारा धान विक्रय के संबंध में सम्पर्क किया गया है। जिलाधिकरी ने केंद्र प्रभारी को निर्देशित किया कि अधिकाधिक कृषकों से सम्पर्क स्थापित कर तेजी से धान की तौल कराते हुए लक्ष्य की प्राप्ति करना सुनिश्चित करें। निरीक्षण के समय अरूण कुमार सिंह अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0), एवं रतन कुमार शुक्ला जिला खाद्य विपणन अधिकारी मौजूद रहे।


'