Today Breaking News

शहीद स्तंभ पर विधायक अलका राय सहित अन्य ने अर्पित की श्रद्धांजलि - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के बसनिया स्थित शहीद स्तंभ पर भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की शहादत दिवस पर उनके साथ शहीद हुए अन्य लोगों को स्व. राय की पत्नी मुहम्मदाबाद विधायक अलका राय, उनके पुत्र पियूष राय, भतीजा आनंद राय मुन्ना सहित अन्य लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

मालूम हो कि 29 नवम्बर 2005 को भांवरकोल ब्लाक के सियाड़ी गांव में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन करने जाते समय भाजपा विधायक कृष्णानंद राय के वाहन पर बसनिया के पास पहले से घात लगाए बदमाशों ने गोलियों की बौछार कर दी थी। इस हमले में कृष्णानंद राय सहित उनके साथियों मुहम्मदाबाद के पूर्व ब्लाक प्रमुख श्यामा शंकर राय, भांवरकोल ब्लाक के भाजपा मंडल अध्यक्ष रमेश राय, अखिलेश राय, शेष नाथ पटेल, मुन्ना यादव एवं निर्भय नारायण की मौके पर ही मौत हो गई थी।

इस वारदात से गाजीपुर सहित पूर्वांचल थर्रा उठा था। स्व. राय के परिजनों ने घटनास्थल बसनिया में शहीद स्तंभ का निर्माण कराया। भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपने पार्टी के मजबूत सहयोगी जनप्रिय विधायक स्व. कृष्णानंद राय के बलिदान को याद करने के लिए प्रत्येक वर्ष 29 नवम्बर को शहादत दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया था। तबसे हर वर्ष 29 नवम्बर को स्व. राय एवं उनके सहयोगियों को याद करने के लिए बसनिया में स्थित शहीद स्तम्भ पर एवं शहीद पार्क मुहम्मदाबाद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाता है।

'