Today Breaking News

#gzp_needs_university : Twitter पर ट्रेंड कर रहा गाजीपुर मांगे यूनिवर्सिटी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पीजी कालेज के प्रांगण में विश्वविद्यालय स्थापना के लिए छात्रों ने ट्विटर अभियान गाजीपुर मांगे यूनिवर्सिटी' की शुरुआत सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए किया। गाजीपुर जिले के सभी छात्रों ने एकजुटता दिखाते हुए राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर एक साथ सैकड़ों की संख्या में सुबह 10 बजे से गाजीपुर का सपना विश्वविद्यालय हो और हैज टैग जीजेडपी नीड यूनिवर्सिटी लिखकर उत्तर प्रदेश सरकार को टैग करना शुरू किया। 

देखते ही देखते लगभग 11 बजे ट्विटर पर गाजीपुर मांगे यूनिवर्सिटी पूरे भारत में टाप-30 के अंदर 15वें नंबर पर ट्रेंड होने लगा। पूरे जनपद के हजारों छात्रों से लगाई सत्ता पक्ष व विपक्ष के जनप्रतिनिधियों ने भी छात्रसंघ की इस मुहिम का समर्थन करते हुए सरकार को टैग किया और गाजीपुर में विश्वविद्यालय की मांग की।

छात्रसंघ लगातार दो सप्ताह से गाजीपुर में विश्वविद्यालय स्थापना के लिए ट्विटर अभियान को सफल बनाने के लिए जनपदवासियों से अपील की। पार्टी, संगठन के नेताओं से विश्वविद्यालय के इस मुहिम का समर्थन मांगा था, जिसका नतीजा रहा कि 40 हजार से अधिक की संख्या में चार बजे शाम तक ट्विटर पर गाजीपुर मांगे यूनिवर्सिटी ट्वीट हुआ। 

ट्विटर अभियान के संचालक पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने बताया कि 40 हजार से अधिक की संख्या में छात्र गाजीपुर में यूनिवर्सिटी की मांग के समर्थन में सरकार को ट्वीट कर रहे हैं। प्रांगण में एकजुट हुए पीजी कालेज, सहजानंद पीजी कालेज व हिंदू पीजी कालेज के सैकड़ों छात्र नेता व छात्र ने संकल्प लिया कि जब तक यूनिवर्सिटी को घोषणा नहीं हो जाती तब तक छात्र संघ लगातार संघर्ष करता रहेगा।

'