Today Breaking News

पीईटी में कितने स्कोर वालों को मिल सकता है लेखपाल भर्ती में शामिल होने का मौका ? यहां जानें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) 2021 के नतीजे घोषित किए जा चुके हैं. पीईटी 2021 के माध्यम से ग्रुप सी कैटेगरी कैटेगरी के पदों पर भर्तियां होंगी. इसका आयोजन 24 अगस्त को किया गया था. जबकि नतीजे 28 अक्टूबर को आए थे. 

पीईटी 2021 का रिजल्ट जारी होने के बाद अब प्रदेश में लेखपाल के 7882 पदों पर भर्ती की चर्चा है. हालांकि मार्च 2022 से पहले कुल 22794 रिक्त पदों पर भर्ती होनी है. इसमें लेखपाल भर्ती अधिकतर उम्मीदवारों की पहली पसंद है क्योंकि अन्य पदों के लिए कोई न कोई अतिरिक्त योग्यता मांगे जाने की संभावना है. जबकि लेखपाल भर्ती के लिए महज 12वीं पास युवा भी आवेदन के पात्र हैं.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीईटी 2021 में कुल करीब 17 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे. जिसमें से करीब चार लाख के लेखपाल भर्ती के योग्य होने की संभावना है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 75 पर्सेंटाइल के आसपास स्कोर करने वाले अभ्यर्थियों को लेखपाल भर्ती में शामिल होने का मौका मिल सकता है. हालांकि इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है.

नवंबर में कराई जानी है मुख्य परीक्षा

यूपीएसएसएससी के परीक्षा कैलेंडर के अनुसार लेखपाल भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन नवंबर माह में ही कराई जानी है. अगर तय समय के अनुसार परीक्षा आयोजित कराई जाती है, तो भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जा सकती है. हालांकि इस संबंध में भी आयोग ने अभी तक कोई नई जानकारी नहीं दी है. 

'