Today Breaking News

ग्रीनपार्क जाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, तभी मिलेगी IND V/s NZ Test मैच देखने की अनुमति

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. IND v/s NZ Test Match. भारत और न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के लिये शहर में कोविड पर कंट्रोल के कारण ही यहां केवल मास्क लगाकर 75 प्रतिशत दर्शकों को मैच देखने की अनुमति मिली जबकि सीरीज के अन्य मुकाबलों के सेंटर पर वैक्सीनेशन के बिना किसी की भी इंट्री नहीं हो रही है। 

हालांकि मैच देखने वाले दर्शकों को यदि बुखार हुआ तो फिर उन्हें स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिलेगी। UPCA ने मैच के लिये सभी इंतजाम पूरे कर रखे हैं। प्रत्येक इंट्री गेट पर थर्मल स्केनर होगा इसके अलावा हर गैलरी में कोविड डेस्क तथा सैनिटाइजर की भी व्यवस्था होगी। 

BCCI ने कोविड से बचाव के लिये दोनों टीमों के खिलाडिय़ों तथा उनके संपर्क में रहने वाले सभी लोगों को बायोबबल में रखा हुआ है। इसी के तहत यहां कल पहुंची भारतीय टीम के 11 खिलाडिय़ों को तीन दिन के लिये क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं टीम के अन्य खिलाड़ी तथा कीवी टीम 22 नवंबर को कोलकाता से सीधा कानपुर आएगी। 

BCCI ने इस सीरीज के लिये सभी राज्य सरकारों के निर्देशों का अनुपालन करते हुए मैच आयोजित करने का फैसला किया है। टी-20 सीरीज में जहां तीनों सेंटरों में जयपुर और रांची में पचास फीसदी दर्शकों को अनुमति मिली है वहीं कोलकाता में यह सं या 75 फीसदी है लेकिन इन तीनों सेंटर में वैक्सीनेशन होना अनिवार्य है। 

यदि वैक्सीनेशन की दोनों डोज नहीं लगी है तो आरटीपीसीआर का टेस्ट करा के ले जाना है। लेकिन कानपुर में ऐसा कोई नियम नहीं आने से यहां के क्रिकेट प्रशंसकों में काफी खुशी दियायी पड़ी। हालांकि उनके लिये भी शासन से कुछ निर्देश आए हैं जिनका पालन स ती के साथ होगा। 

UPCA के वेन्यू डायरेक्टर डा.संजय कपूर ने बताया कि मैच के दौरान प्रत्येक इंट्री प्वाइंट पर थर्मल स्कैनर रहेगा जो प्रत्येक दर्शक का तापमान चेक करेगा, जिसके भी बुखार के लक्षण पाये जायेंगे उन्हेंं बाहर रखा जायेगा। वहीं कोविड डेस्क और सैनिटाइजर भी रखा जायेगा। दर्शकों को मैच देखने के लिये मास्क लगाकर इंट्री करनी होगी। इसके अलावा पुलिस विभाग जिन सामग्री को अंदर आने से रोकने की जानकारी देगा उसका भी स ती से पालन कराया जायेगा

'