Today Breaking News

ITBP भर्ती 2021: स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर पद पर पाएं सरकारी नौकरी, सैलरी 85 हजार प्रतिमाह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. ITBP Bharti 2021: भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर पदों पर सीधी भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन जारी किया है। जो उम्मीदवार आईटीबीपी (ITBP) में नौकरी पाना चाहते हैं वे वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं। आईटीबीपी सीधी भर्ती 2021 का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट itbpolice.nic.in पर जारी किया गया है।

इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस फॉर्स (ITBPF) द्वारा स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए 15 और 16 नवंबर 2021 को वॉक-इन-इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा। इंटरव्यू, ग्रेटर नोएडा, चंडीगढ़ और देहरादून में विभिन्न स्थानों पर होंगे। वेन्यू और रिपोर्टिंग टाइम की डीटेल्स नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है।

कौन कर सकता है आवेदन?

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। भारतीय चिकित्सा परिषद अधिनियम, 1956 की पहली और दूसरी अनुसूची या तीसरी अनुसूची के भाग II में शामिल एक मान्यता प्राप्त चिकित्सा योग्यता मांगी गई है। साथ ही, स्नातकोत्तर डिग्री या डिप्लोमा या समकक्ष प्राप्त करने के बाद पोस्टग्रेजुएट डिग्री वाले उम्मीदवार के लिए डेढ़ वर्ष और संबंधित विशेषता में डिप्लोमा धारक के लिए ढाई वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा

आईटीबीपी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा 70 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आईटीबीपी जॉब सिलेकशन प्रोसेस, यहां देखें

चयन प्रक्रिया में इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट शामिल है। इस उद्देश्य के लिए विस्तृत चिकित्सा अधिकारियों के एक बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट किया जाएगा। नियुक्ति मेडिकल फिटनेस के अधीन होगी।

वेतन

मेडिकल स्पेशलिस्ट ऑफिसर पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 85000 रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

ITBP भर्ती 2021 नोटिफिकेशन

'