Today Breaking News

Jio यूजर्स जल्दी करें आप भी ऐसे बचा सकते हैं 480 रुपये, करें ये काम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. Jio के रिचार्ज Plans महंगे हो गए हैं और 1 दिसंबर से नए रेट्स भी लागू हो जाएंगे, ऐसे में जो भी Jio यूजर्स 1 दिसंबर के बाद अपना मोबाइल नंबर रीचार्ज करता है उन्हें एक्स्ट्रा पैसे खर्च करने होंगे। लेकिन हम आज आप लोगों को एक बढ़िया तरीका बताने वाले हैं जिसकी मदद से दिसंबर 2021 से जो नए रेट्स Jio Prepaid Plans पर लागू हो रहे हैं उनका असर आपकी जेब पर नहीं पड़ेगा और साथ ही आपके पूरे 480 रुपये भी बच जाएंगे।

480 रुपये बचाने के लिए आपके पास बस आज और कल का ही दिन बचा है क्योंकि 1 दिसंबर से Jio Plans नए रेट पर मिलने लगेंगे। हम जो तरीका आपको बताने जा रहे हैं उसे फॉलो कर आप अगले साल नवंबर 2021 तक पुराने रेट पर ही डेटा-कॉलिंग और एसएमएस का लुत्फ उठा पाएंगे यानी एक्स्ट्रा पैसे खर्च करने का जो झंझट है उससे आपको छुटकारा मिल सकता है।

एक्स्ट्रा पैसे खर्च करने के झंझट से छुटकारा यानी जेब पर बोझ का काम होना लेकिन इसके लिए आप लोगों को Jio Annual Plan से अपना मोबाइल नंबर रीचार्ज करना होगा। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि जियो के वार्षिक प्लान की कीमत Jio 2399 Plan (पुरानी कीमत) है।

लेकिन यही प्लान अगर आप लोग 1 दिसंबर या फिर इसके बाद रीचार्ज करते हैं तो इसके लिए आप लोगों को 2879 रुपये का खर्च आएगा, इसका सीधा मतलब आपकी जेब पर 480 रुपये का एक्स्ट्रा खर्च। लेकिन अगर आप आज यानी 29 या फिर 30 नवंबर को भी वार्षिक प्लान से रीचार्ज कर लेते हैं तो आपको 365 दिनों की वैलिडिटी मिल जाएगी यानी अगले साल नवंबर तक रीचार्ज करने के झंझट से भी छुटकारा और जेब पर भी एक्स्ट्रा खर्च का बोझ नहीं।

अब आपके ज़हन में आ रहा होगा कि रीचार्ज तो कर लें लेकिन ऐसे में मौजूदा प्लान जो चल रहा है उसकी वैलिडिटी का कहीं नुकसान ना हो जाए तो बता दें कि आपके मौजूदा प्लान की वैलिडिटी का नुकसान नहीं होगा क्योंकि जब भी आप मौजूदा प्लान के चलते हुए दूसरा रीचार्ज करते हैं तो वो प्लान अपकमिंग में चला जाता है और पुराना प्लान पूरा होने के बाद खुद-ब-खुद एक्टिवेट हो जाता है।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि Reliance Jio की ऑफिशियल वेबसाइट जियो डॉट कॉम पर एक बैनर लगा नजर आ रहा है जिसपर लिखा है, रीचार्ज इन एडवांस एंड सेव 20% और साथ ही इस बात का भी जिक्र है कि आपके मौजूदा प्लान की वैलिडिटी लॉस्ट नहीं होगी।

Jio 2399 Plan

इस प्लान के साथ जियो यूजर्स को प्रतिदिन 2 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और हर रोज 100 एसएमएस दिए जाते हैं। ये प्लान 365 दिनों की वैलिडिटी यूजर्स को ऑफर करता है।


'