Today Breaking News

LIC की ये स्कीम है काफी खास, कम प्रीमियम भर के उठा सकते हैं 50 लाख रुपये तक का लाभ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बढ़ती मुद्रास्फीति के इस दौर में निवेश ही एक ऐसा विकल्प है, जहां आप अपने पैसों को ग्रो कर सकते हैं। आज जिस तर्ज पर महंगाई बढ़ रही है, उस मुताबिक हमें बैंकों से इंटरेस्ट रेट नहीं मिल रहा है। ऐसे में हमारे पैसों को इंफ्लेशन धीरे धीरे एक दीमक की भांति नष्ट कर रहा है। अगर आप भविष्य के लिए अपने पैसों को बैंक में इकट्ठा कर रहे हैं, तो ज्यादा संभावना है कि समय के साथ साथ उसका मूल्य कम हो जाएगा। 

ऐसे में निवेश करके ही आप अपने पैसों की सही वैल्यू को बढ़ा सकते हैं। हालांकि भारत की एक बड़ी आबादी निवेश जैसे शब्दों को सुनते ही घबरा जाती है क्योंकि निवेश बाजार जोखिमों के आधीन आते हैं। वहीं दूसरी तरफ एलआईसी की कई स्कीम्स में आप बिना जोखिम के अपने पैसों को इन्वेस्ट कर सकते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको LIC की एक ऐसी खास स्कीम के बारे में बताने वाले हैं,  जिसमें कम प्रीमियम भर के आप 50 लाख रुपये तक का फायदा उठा सकते हैं। इस स्कीम का नाम एलआईसी टेक टर्म प्लान नंबर 854 है। इस जीवन बीमा प्लान में निवेश करके आप अपने परिवार के भविष्य को सुरक्षित रख सकते हैं।

इस पॉलिसी को एलआईसी की अन्य पॉलिसी के कंपेयर में काफी अच्छा माना जाता है। इस स्कीम को 18 साल से 65 उम्र तक के सभी व्यक्ति खरीद सकते हैं। इस योजना में आपको न्यूनतम 50 लाख रुपये तक का बीमा प्लान लेना होगा। आप कम से कम 10 साल और अधिकतम 40 साल तक के लिए इसे खरीद सकते हैं।

आप रेगुलर, लिमिटेड और सिंगल तीनों तरह से इसके प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं। इसमें आपको डेथ बेनिफिट भी मिलेंगे। पॉलिसी में बताया गया है कि बीमाधारक की दुर्भाग्यवश मृत्यु होने पर उसके पैसों को नॉमिनी के लिए जारी कर दिया जाएगा। अगर एलआईसी के इस प्लान को महिला खरीदती है, तो प्रीमियम के भुगतान के वक्त उसको कुछ छूट भी दी जाएगी।

इस पॉलिसी में उम्र के मुताबिक कई तरह के प्रीमियम को निर्धारित किया गया है। मान लीजिए अगर कोई व्यक्ति 21 वर्ष की आयु में 20 साल के लिए प्लान लेता है, तो उसको साल में 6,438 रुपये का प्रीमियम भरना होगा। 40 साल के लिए 8,826 रुपये देने होंगे।

वहीं अगर 40 साल का कोई व्यक्ति इस प्लान को 20 साल के लिए खरीदता है, तो उसको 16,249 रुपये का प्रीमियम भरना होगा। 40 साल के लिए इस प्रीमियम की कीमत 28,886 होगी। इस प्लान को ऑनलाइन ही खरीदा जा सकता है। आप एलआईसी टेक टर्म प्लान को LIC की वेबसाइट पर विजिट करके आसानी से खरीद सकते हैं। यह एक टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी है। इस पॉलिसी के अंतर्गत अगर बीमाधारक की दुर्भाग्यवश मृत्यु होती है, तो नॉमिनी को सम एश्योर्ड का पैसा मिलता है।

'