Today Breaking News

इस कार की बिक्री पर नहीं पड़ता कोई फर्क, बहुत सस्ती और तगड़ा माइलेज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. मारुति सुजुकी की एक बार भारत में इतनी ज्यादा पसंद की जाती है कि कारीब दो दशक से ये कार देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में एक बनी हुई. वजह है इसकी बेहद कम कीमत और दमदार माइलेज. बड़ी संख्या में मिडिल क्लास फैमिली के कार का सपना मारुति सुजुकी अल्टो के जरिए पूरा होता है. अब कंपनी इस कार को बहुत अच्छे फीचर्स के साथ ला चुकी है जिससे ये लो बजट कार सबसे अच्छा विकल्प बन चुकी है.

एक लीटर पेट्रोल में 22.05 किमी

भारतीय बाजार में अक्टूबर 2021 की बिक्री पर नजर डालें तो सबसे ज्यादा बिकने वाली 25 कारों में से 10 मारुति सुजुकी की हैं और इनमें से सबसे ज्यादा जो कार बिकी है वो ऑल्टो ही है. महामारी और वाहन निर्माताओं के लिए बुरी तरह असफल त्योहारों के सीजन के बावजूद मारुति सुजुकी 17,389 ऑल्टो बेचने में सफल हुई है. बता दें कि इस कार को एक लीटर पेट्रोल में 22.05 किमी तक चलाया जा सकता है, वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट 31.59 किमी/किग्रा माइलेज देता है.

शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.15 लाख रुपये

मारुति सुजुकी ऑल्टो की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.15 लाख रुपये है, वहीं सीएनजी मॉडल के लिए शुरुआती कीमत 4.75 लाख रुपये हो जाती है. कंपनी ने कार के साथ रिमोट कीलेस एंट्री, डुअल-फ्रंट एयरबैग्स, मोबाइल डॉक, ABS, इलेक्ट्रॉनिक मल्टी ट्रिपमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डुअल टोन डैशबोर्ड, एडजस्टेबल हेडलाइट जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. 796 CC का पेट्रोल इंजन ऑल्टो के साथ दिया गया है जो 40.36 bhp ताकत और 60 Nm पीक टॉर्क बनाता है, इसे कंपनी ने 5-स्पीड गियाबॉक्स दिया है.

'