Today Breaking News

अब जंग होगी तेज! Tata को टक्कर देने मारुति, एमजी समेत ये 4 कंपनियां लाएंगी सस्ती SUV

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट की कारों की बंपर डिमांड के बीच जल्द ही मारुति सुजुकी, जीप, स्कोडा और एमजी मोटर्स जैसी कंपनियां सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है, जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से कम हो सकती है और यह सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग एसयूवी टाटा नेक्सॉन से मुकाबला करेगी।

भारत में फिलहाल इन कॉम्पैक्ट एसयूवी का जलवा

दरअसल, भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट एक ऐसा सेगमेंट है, जहां सबसे ज्यादा लोगों को ध्यान जा रहा है और इस सेगमेंट में टाटा मोटर्स, ह्यूंदै मोटर्स, मारुति सुजुकी समेत अन्य कंपनियों का बोलबाला है। लेकिन टाटा मोटर्स इस सेगमेंट में अपनी सस्ती और टिकाऊ कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सॉन से जलवा बिखेर रही है। इसके बाद ह्यूंदै वेन्यू और मारुति सुजुकी ब्रेजा जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी भी लोगों को बेहद पसंद आ रही है।

Maruti Suzuki And MG Motors Upcoming SUV

जल्द ही भारत में मारुति सुजुकी अपनी बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी ब्रेजा का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल Next Generation Maruti Brezza लॉन्च करने वाली है, जो कि बेहतर लुक और फीचर्स के साथ ही सीएनजी ऑप्शन में भी आ सकती है। अपकमिंग ब्रेजा का लोगों को बेसब्री से इंतजार है। आने वाले समय में एमजी मोटर्स भी सब-कॉम्पैक्ट 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करने की कोशिश में है और वह टाटा नेक्सॉन समेत अन्य कंपनियों की बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी से मुकाबले को सस्ती एसयूवी इंडियन मार्केट में उतार सकती है।

Jeep And Skoda Upcoming SUV

इंडियन मार्केट में जल्द ही जीप अपनी सबसे सस्ती एसयूवी लॉन्च कर सकती है, जो कि मौजूदा बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी से मुकाबला करेगी। बीते दिनों यह खबर आई है कि जीप भी सब-कॉम्पैक्ट 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करने वाली है। इसके साथ ही स्कोडा भी जल्द ही टाटा नेक्सॉन, ह्यूंदै वेन्यू और मारुति ब्रेजा जैसी धांसू कारों को टक्कर देने के लिए सस्ती एसयूवी भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल, कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट ऐसा है, जिसमें नई कंपनियां किस्मत आजमाना चाहती है, ताकि लोगों को और भी विकल्प मिल सके।

'