Today Breaking News

ओमप्रकाश राजभर ने बांदा जेल में मुख्तार अंसारी से की मुलाकात, लौटते हुए पुलिस ने रोकी गाड़ी तो भड़के

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बांदा. यूपी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ मैदान में उतरने की घोषणा कर चुके सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने मंगलवार को बांदा जेल में मुख्तार अंसारी से मुलाकात की। मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास के साथ ओमप्रकाश राजभर जेल पहुंचे। करीब एक घंटे तक जेल के अंदर मुख्तार और ओमप्रकाश राजभर में बातचीत हुई। 

इस मुलाकात के बाद मुख्तार अंसारी के सपा-सुभासपा गठबंधन से मैदान में उतरने की अटकलें तेज हो गई हैं। ओमप्रकाश राजभर पहले भी मुख्तार अंसारी को अपनी पार्टी से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दे चुके हैं। राजभर यहां तक कह चुके हैं कि मुख्तार जहां से चाहेंगे पार्टी उन्हें टिकट देकर चुनाव लड़ाएगी। 

जेल में मुलाकात के लिए भेजी गई पर्ची में राजभर ने अपना नाम केवल ओम प्रकाश लिखा। सुबह सवा 11 बजे अब्बास के साथ ओम प्रकाश राजभर बांदा मंडल कारागार पहुंचे। मुख्तार अंसारी को लेकर राजभर का कहना है कि अगर वह माफिया होते तो लोग वोट देकर चुनाव क्यों जिताते। मुख्तार को अपराधी कहने का भी राजभर बचाव करते रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक कोर्ट किसी को अपराधी नहीं घोषित कर दे, हम उसे अपराधी कैसे कह सकते हैं। 

मुख्तार अंसारी मऊ की सदर सीट से विधायक हैं। उन्होंने बसपा के टिकट पर चुनाव जीता था। कुछ समय पहले मायावती ने मुख्तार को पार्टी से बाहर कर दिया था। इसके बाद मुख्तार के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली थी। 

गाड़ी की चेकिंग पर भड़के राजभर

बांदा जेल में मुख्तार अंसारी से मुलाकात के बाद बाहर आने पर ओमप्रकाश राजभर की गाड़ी की पुलिस ने चेकिंग की। इसे लेकर वह भड़क गए और योगी सरकार पर हमला किया। जेल में मुलाकात के बाद राजभर और अब्बास फतेहपुर के लिए निकले तो तिंदवारी पुलिस ने दोनों की गाड़ियां रोक लीं। थाना प्रभारी योगेश प्रताप सिंह यहां चेकिंग कर रहे थे, उन्होंने राजभर की गाड़ी के साथ ही पीछे चल रही दूसरी गाड़ी को रोककर तलाशी कराई। 15 मिनट तक तलाशी के दौरान राजभर और थानेदार के बीच बहस भी हुई।

राजभर ने ट्वीट कर लिखा कि आज बाँदा के तिंदवारी में मुझे अपमानित करने के उद्देश्य के सीएम योगी जी की पुलिस ने गाड़ी रोक ली और मेरे गाड़ी को अपराधियों की तरह तलाशी लेकर बदसलूकी की। पिछड़ों को बीजेपी वाले भैंसा कहते हैं और अब गाड़ी की तलाशी कर रहे हैं। भाजपा के लोडर केशव मौर्या जी, स्वतंत्र देव जी जवाब दो?  

राजभर के साथ चल रहे लोगों ने चेकिंग का वीडियो बनाया। वीडियो में राजभर पुलिस से कहते नजर आ रहे हैं कि कि अभी किसी बीजेपी नेता की गाड़ी आएगी तो नहीं रोकोगे। तिंदवारी थाना प्रभारी ने कहा,  उन्होंने कोई अभद्रता नहीं की। त्योहार और यातायात माह को लेकर चेकिंग चल रही थी। रूटीन चेकिंग में उनकी गाड़ी भी रोककर चेक की गई। 

क्या बोले अफसर

डीजी जेल आनन्द कुमार का कहना है कि बांदा जेल में मंगलवार को मुख्तार अंसारी से मिलने के लिए एक पर्ची भेजी गई थी। इसमें ओम प्रकाश व मुख्तार के बेटे का नाम लिखा हुआ था। लिहाजा इन लोगों की मुलाकात हुई होगी। स्पष्ट रूप से मिलने की बात पर हर अफसर ने गोलमोल जवाब दिया। वहीं, बांदा जेल के एक अधिकारी ने नाम न लिखने की बात कहते हुए कहा कि ओम प्रकाश राजभर बांदा जेल गये थे और नियमों के अनुसार ही मुख्तार से उनकी मुलाकात कराई गई।

'