Today Breaking News

सेना के जवान हवलदार मुक्खन सिंह यादव का इलाज के दौरान निधन - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. शहीद हवलदार मुक्खन सिंह पिता का नाम सिरताज यादव उम्र 44 वर्ष निवासी ग्राम शाहपुर थाना दिलदारनगर जिला गाजीपुर। यह 1996 में आर्टिलरी सेंटर नासिक से सेना में भर्ती हुए थे। मार्च 2022 में 26 वर्ष की सेवा पूर्ण कर सेवानिवृत्त होने वाले थे। वर्तमान में यह 635 साटा बीटी यूनिट पुंछ राजौरी जम्मू कश्मीर में तैनात थे।

लेकिन हिल एरिया में पोस्टिंग होने के कारण उनका परिवार इलाहाबाद में सेना के क्वार्टर में रहता था। 7 नवंबर को छुट्टी लेकर छठ मनाने के लिए परिवार के साथ इलाहाबाद से घर आते समय वाराणसी कैंट बस स्टैंड पर बस से सामान उतारते वक्त दुर्घटना ने बुरी तरह से घायल हो गए।

उन्हें तत्काल मिलिट्री हॉस्पिटल गोरखा रेजीमेंट वाराणसी में भर्ती किया गया जहां पर उनकी स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया हालत ना सुधारने पर सेना द्वारा 12 नवंबर को एअरलिफ्ट करके सेना के कमांड हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती किया गया जहां पर इलाज के दौरान 14 नवंबर को वह शहीद हो गए। 

आज 15 नवंबर 2021 को पोस्टमार्टम और आवश्यक कागजी कार्रवाई करके परिजन शहीद के शव को लेकर देर रात तक घर पहुंचेंगे।  शहीद जवान की पत्नी का नाम सविता देवी है वह भट्टी सकलडीहा चंदौली की है। उनको 2 पुत्र तथा दो पुत्रियां है सबसे बड़ी पुत्री का नाम सोनम कुमारी( 21) दूसरी पुत्री का नाम मुस्कान (17) बड़े पुत्र का नाम विशाल (16) तथा छोटे पुत्र का नाम प्रिंस (11) वर्ष है। शहीद जवान अपने चार भाई-बहनों में सबसे बड़े थे उन का छोटा भाई जोखन सिंह यादव घर पर रहकर पिता के साथ खेती बाड़ी का काम करता है तथा दोनों बहनों की शादी हो चुकी है। शहीद होने की सूचना मिलने ही घर पर बूढ़े मां बाप का रो रो कर बुरा हाल है।

'