Today Breaking News

नीट साल्वर गैंग का सरगना और 1 लाख का इनामी नीलेश सिंह उर्फ PK गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने गुरुवार शाम अंतरराज्यीय नीट साल्वर गैंग के सरगना नीलेश सिंह उर्फ पीके को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि पीके के एक साथी रीतेश को भी गिरफ्तार किया गया है। नीट के लिए सारनाथ के समीप एक विद्यालय में बनाए गए परीक्षा केंद्र पर गत 12 सितंबर को बीएचयू में बीडीएस की छात्रा जूली की गिरफ्तारी के बाद इस साल्वर गिरोह का पता चला था। गुरुवार को ही पुलिस ने पीके पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था।

नीलेश उर्फ PK पुत्र कमलवंश नारायण सिंह निवासी टेलीफोन एक्सचेंज रोड पाटलिपुत्र पटना बिहार मूल रूप से ग्राम सिंदुआर, एकमा, सारण छपरा का निवासी है। इसके पिता उद्योग विभाग से 1990 में रिटायर हुए और पटना में बस गया। नीलेश उर्फ पीके ने कॉरेस्पॉन्डेंस कोर्स के जरिए स्नातक की परीक्षा को पटना विश्वविद्यालय से पास किया है, किन्तु आसपास व सभी जगह के लोगों को अपने आपको डॉक्टर बताता है। घर से डॉक्टर के वेश में ही निकलता है, जिससे कि लोग इन पर विश्वास कर सके कि यह पेसे से डॉक्टर है।

नीलेश और इसका गैंग लगभग 5 से 6 सालों से नीट की परीक्षा में साल्वरों को बैठाकर परीक्षा दिला रहे हैं। नीट की परीक्षा के साथ-साथ उत्तर प्रदेश एवं बिहार राज्य के शिक्षक परीक्षा में व उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के साथ-साथ बिहार पुलिस व अन्य सेवाओं में यह अपने बहनोई रितेश उर्फ सोनू जो कि बिहार सचिवालय में कार्य करता है, के साथ मिलकर इन सभी परीक्षाओं में पेपर आउट करा कर या साल्वर की व्यवस्था करा कर परीक्षा में पास कराते हैं। नीट की परीक्षा में यह 30 से 49 से लाख रुपए प्रति अभ्यर्थी वसूलते हैं। इन्होंने इन्हीं पैसों से पटना में तीन मंजिला मकान व दानापुर में दो जगह 4 से 5 बिस्वा जमीन खरीद रखा है। इसके पास तीन गाड़ियां, जिसमें एक फॉर्च्यूनर, हुंडई लिवो और एक वैगन आर है।

'