Today Breaking News

गाजीपुर जिला प्रशासन के आगे झुकी समाजवादी पार्टी, अब 17 को अखिलेश यादव की सभा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दिन भर की उठा-पठक और जोर आजमाइश के बाद जिला प्रशासन के तेवर को देखते हुए अंतत: सपा को बैकफुट होना पड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का मंगलवार को हैदरिया (फखनपुरा) के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निकट आयोजित कार्यक्रम स्थगित कर एक दिन बाद बुधवार को कर दिया गया। इससे दोनों पक्षों ने राहत की सांस ली है। हालांकि जिला प्रशासन ने एहतियान मंगलवार को एकेसप्रेस-वे पूरी तरह बंद करने का निर्णय किया है। हैदरिया से शुरू होने वाले इस मार्ग पर बड़े-बड़े बोल्डर लगाने के साथ ही बैरिकेडिंग की गई है। बड़ी संख्या में फोर्स की भी तैनाती है।

दिन भर कार्यक्रम को लेकर उहापोह की नौबत रही। सुबह से ही सपाजनों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों का जमावड़ा लगने लगा था। दोपहर बाद हेलीपैड को प्रशासन ने अनुमति न मिलने की बात कहकर रोकवा दिया। उपजिलाधिकारी आशुतोश कुमार एवं क्षेत्राधिकारी रवींद्र कुमार वर्मा भी अपने मातहतों के साथ मौजूद रहे। शाम को पुलिस अधीक्षक रामगोविंद सिंह एवं मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्त सहित अन्य उच्चाधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस अधीक्षक ने साफ किया कि यहां किसी कार्यक्रम की अनुमति नहीं है और बिना अनुमति कार्यक्रम आयोजित करने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

16 के बजाय 17 से निकलेगी विजय रथ यात्रा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जी की समाजवादी विजय रथ यात्रा अब के बजाय 17 नवम्बर को गाजीपुर पखनपुरा से निकलेगी। पखनपुरा में आयोजित एक संक्षिप्त सभा में पार्टी के नेताओं ने इस बात की घोषणा की। अखिलेश यहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस दौरान मुख्य रूप से नेता विरोधी दल रामगोविन्द चौधरी, पूर्व कैबिनेट मंत्री अम्बिका चौधरी, ओम प्रकाश सिंह, विधान परिषद सदस्य सुनील यादव साजन, पूर्व विधान परिषद सदस्य संजय लाठर, विधान परिषद सदस्य आनन्द भदौरिया, पूर्व विधायक शिवगतुल्लाह अंसारी, पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश कुशवाहा, जिला मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव आदि थे।

पार्टी हाइकमान ने स्वंय 17 की तिथि चाही, जिसकी मंजूरी दे दी गई है

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कार्यक्रम को लेकर आपत्ति थी। अंतत: वस्तुस्थिति को सपा ने समझा। पार्टी हाइकमान ने स्वंय 17 की तिथि चाही, जिसकी मंजूरी दे दी गई है।-मंगला प्रसाद सिंह, जिलाधिकारी।

'