Today Breaking News

गैस सिलेंडर पड़ेगा 300 रुपये सस्ता, सब्सिडी वाले बैंक खाते से लिंक करा लें आधार कार्ड

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. महंगाई के इस दौर में बचत तो लगभग खत्म ही हो गई है. घरेलू सिलेंडर की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर हैं. नवंबर 2020 में 594 रुपये की कीमत वाला घरेलू गैस सिलेंडर अब 819 रुपये का हो गया है लेकिन अगर आप महंगे सिलेंडर पर सब्सिडी लेते हैं तो आप करीब 300 रुपये तक बचा सकते हैं.

हाल-फिलहाल ये देखने को मिला कि सिलेंडर की सब्सिडी महज 10-20 रुपये ही रह गई लेकिन अब सरकार ने सब्सिडी राशि में इजाफा कर दिया है. घरेलू गैस सिलेंडर पर सब्सिडी 153.86 रुपये से बढ़ कर 291.48 रुपये हो गयी है. अगर आपने उज्जवला योजना के तहत कनेक्शन लिया है तो आपको 312.48 रुपये तक सब्सिडी मिल सकती है जो पहले 174.86 रुपये होती थी.

अगर आप गैस सिलेंडर पर सब्सिडी लेना चाहते हैं तो आपको सब्सिडी वाले खाते को आधार कार्ड से लिंक कराना होगा. ऐसा करने पर आपके खाते में करीब 300 रुपये की सब्सिडी आ जाएगी.

घर बैठे लिंक करा लें आधार कार्ड

अगर आपका एलपीजी कनेक्शन आधार कार्ड से लिंक नहीं है तो आप इसे घर बैठे निपटा सकते हैं. इंडेन के ग्राहक https://cx.indianoil.in पर पूरी जानकारी ले सकते हैं. भारत गैस के ग्राहक https://ebharatgas.com पर विजिट कर अपने एलपीजी कनेक्शन को आधार से लिंक कर सकते हैं.

बहुत महंगा हो गया है सिलेंडर

लगातार बढ़ती तेल की कीमतों का असर घरेलू गैस पर भी पड़ा है. 4 महीने पहले तक जो घरेलू सिलेंडर 594 रुपये में मिलता था वो अब दिल्ली में 819 रुपये में मिल रहा है. नवंबर से मार्च के बीच सिलेंडर की कीमत 225 रुपये बढ़ गई हैं जो करीब 25 फीसदी हैं.

पेटीएम का स्पेशल ऑफर

अगर आप गैस बुकिंग मोबाइल एप Paytm के जरिए करते हैं तो पहली बार बुकिंग करने वालों को 100 रुपये की छूट Paytm दे रहा है. अगर आपने आज से पहले कभी Paytm से गैस बुक नहीं की है तो आप इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं.

'