Today Breaking News

दिवाली पर खरीद रहे हैं कार तो पहले SBI, PNB, HDFC समेत प्रमुख बैंकों की ब्‍याज दरें यहाँ कर लें चेक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्‍ली. देश में त्‍योहारों के मौके पर और इसमें भी खासतौर पर दिवाली-धनतेरस पर कार या दूसरा कोई वाहन खरीदने का काफी चलन है. ऐसे में सभी सरकारी और निजी क्षेत्र के बैंक ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक ब्‍याज दरों पर कार लोन उपलब्‍ध कराते हैं. अगर आप भी इस दिवाली पर नई कार खरीदना चाहते हैं और आपके पास भी एकमुश्‍त भुगतान के लिए पर्याप्‍त फंड नहीं है तो स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया से लेकर पंजाब नेशनल बैंक तक और एचडीएफसी बैंक से लेकर आईसीआईसीआई बैंक आपकी मदद करने को पूरी तरह तैयार हैं. आइए जानते हैं कि कौन-सा बैंक कार लोन पर किस दर से ब्‍याज ले रहा है.

SBI कार लोन पर दे रहा विशेष छूट

देश का सबसे बड़ा कर्जदाता स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया 7.25 फीसदी से 7.95 फीसदी सालाना तक की ब्‍याज दर पर कार लोन उपलब्‍ध करा रहा है. फेस्टिव सीजन में एसबीआई ने खास डील्स भी पेश की हैं. अगर आप योनो एसबीआई ऐप (SBI YONO) के जरिए आवेदन करते हैं तो ब्याज पर विशेष छूट मिलेगी. एसबीआई 3 से 7 साल तक की अवधि के लिए कार लोन दे रहा है. यही नहीं, एसबीआई कार लोन पर 31 जनवरी 2022 तक किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस भी नहीं चुकानी होगी.

क्रेडिट स्‍कोर पर दरें तय कर रहा PNB

– सार्वजनिक क्षेत्र का कर्जदाता पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों के क्रेडिट स्‍कार के आधार पर अलग-अलग ब्‍याज दर पर कार लोन की सुविधा दे रहा है. इसके तहत ग्राहकों को 7.40 फीसदी से लेकर 7.65 फीसदी सालाना तक की दर पर कोर लोन दिया जा रहा है. पीएनबी के कार लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस 1000 रुपये से 1500 रुपये तक है.

– डिफेंस या पैरा मिलिट्री फोर्स के लिए कार लोन पर ब्‍याज दर 7.30 फीसदी सालाना तय की गई है. बैंक नई कार के लिए 1 करोड़ रुपये तक का कर्ज दे रहा है. पीएनबी 7 साल तक के लिए कार लोन दे रहा है.

– एमसीएलआर (MCLR) पर आधारित कार लोन पर ब्याज दर 8.20 फीसदी सालाना रखी गई है.

– रेपो रेट बेस्ड लेंडिंग रेट्स (RLLR) वाले कार लोन के मामले में महिलाओं, पीएनबी प्राइड लाभार्थी और कॉरपोरेट्स के लिए 7.40 फीसदी सालाना ब्याज दर पर कार लोन दिया जा रहा है.

HDFC Bank दे रहा फेस्टिव ऑफर

देश के निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा कर्जदाता एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) एक साल से लेकर 7 साल तक की अवधि के कार लोन के लिए फेस्टिव ऑफर (Festive Offer) चला रहा है. एचडीएफसी बैंक नई कार के लिए 3 करोड़ रुपये तक का लोन उपलब्‍ध करा रहा है. बैंक ने 3500 रुपये से 8000 रुपये तक प्रोसेसिंग फीस तय की है. बैंक ग्राहकों को 7.50 फीसदी सालाना की ब्‍याज दर पर कार लोन दे रहा है.

ICICI Bank दे रहा Fixed Rate पर कार लोन

निजी क्षेत्र का कर्जदाता आईसीआईसीआई बैंक फिक्स्ड इंट्रेस्ट रेट पर कार लोन दे रहा है. फिक्स्ड रेट में लोन की अवधि पूरी होने तक ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं किया जाता है. नई कार के लिए लोन पर ब्याज दर 12-35 महीने की अवधि पर 9.85 फीसदी सालाना है. वहीं, 36-84 महीने के लिए ब्याज दर 7.90 फीसदी से 8.80 फीसदी सालाना है. बैंक ने 3500 रुपये से 8500 रुपये तक प्रोसेसिंग फीस तय की है.

'