Today Breaking News

यूपी TET पेपर लीक मामले में प्रिंटिंग प्रेस का मालिक गिरफ्तार, प्रश्न पत्र छापने का मिला था टेंडर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ/नोएडा. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी TET) 2021 का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में एसटीएफ नोएडा यूनिट ने बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली में जिस प्रिंटिंग प्रेस पर प्रश्न पत्र छपे थे उसके मालिक राय अनूप प्रसाद को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। आरोपित व कई अन्य के खिलाफ ग्रेटर नोएडा की सूरजपुर कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

एडिशनल एसपी एसटीएफ राजकुमार मिश्रा ने बताया कि दिल्ली में संचालित हो रहे प्रिंटिंग प्रेस के मालिक राय अनूप प्रसाद को गिरफ्तार किया गया है। मामले में कोतवाली सूरजपुर में एसटीएफ के द्वारा विभिन्न प्रिंटिंग प्रेस के मालिकों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया गया है। दो पालियों में आयोजित होने वाली टीईटी परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक करने के लिए कई अलग-अलग जिले के लोगों से आरोपित संपर्क में था। परीक्षा वाले दिन प्रश्न पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया था।

गोरखपुर से तय किया दिल्ली तक का सफर

दिल्ली में प्रश्न पत्र छापने वाली प्रिंटिंग प्रेस के मालिक राय अनूप प्रसाद मूल रूप से गोरखपुर का रहने वाला है। उसकी दिल्ली के ओखला में प्रिंटिंग प्रेस है। वर्तमान में वह दिल्ली में ही रह रहा था। जांच में पता चला है कि प्रिंटिंग प्रेस में प्रश्न पत्र छपने के दौरान गोपनीयता नहीं बरती गई। मामले की जानकारी वाट्सग्रुप से एक दूसरे तक पहुंचाई गई। फिलहाल आरोपित से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद कुछ और आरोपितों की गिरफ्तारी की जा सकती है।

अब तक यह लोग हो चुके है गिरफ्तार

प्रश्न पत्र लीक करवाने में शामिल आनंद गुप्ता, रंजीत कुमार सिंह, अमर सिंह, अंकित कुमार, धर्मदास, अनूप, संतोष तिवारी, प्रबल सिंह चौहान, अजीत वर्मा, रोहित, पप्पू आर्य, अविनाश, सौरव सिंह, बृजेश कुमार, त्रिवेंद्र सिंह, वजेंद्र कनौजिया, ललित कुमार, संजय कुमार, बिट्टू कुमार और सोनू कुमार को उत्तर प्रदेश के विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया गया है।

'