Today Breaking News

दया बेन ने B-Grade बॉलीवुड फिल्मों में किया है काम! कर चुकी हैं बोल्डनेस की हदें पार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' वह शो है जो देश भर में 13 सालों से पसंद किया जा रहा है. शो के सभी किरदार लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाए हुए है. कुछ कलाकार तो ऐसे हैं जो सालों से शो से गायब हैं लेकिन आज भी फेवरेट लिस्ट में शामिल हैं. दया बेन यानी दिशा वकानी साल 2017 से शो से दूर हैं लेकिन आज भी सबसे ज्यादा पसंद की जाती हैं.  बता दें कि दिलीप जोशी की तरह ही दिशा वकानी ने भी कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. आज हम आपको दिशा की फिल्मों की पूरी लिस्ट बताएंगे...

संजय लीला भंसाली की 'देवदास' बॉलीवुड की सबसे चहेती फिल्मों में से एक है. शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन की फिल्म में दिशा वकानी ने सखी की भूमिका निभाई थी. 'जोधा अकबर' फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन हमेशा कई दासियों से घिरी रहती थीं. इन दासियों में से एक दिशा वकानी थीं, जिन्होंने फिल्म में माधवी की भूमिका निभाई थी. 

दिशा वकानी उर्फ TMKOC की दयाबेन ने 1997 में रिलीज हुई फिल्म 'कमसिन: द अनटच्ड' (Kamsin: The Untouched) में लीड रोल निभाया था. यह एक हिंदी बी ग्रेड ड्रामा फिल्म थी, जिसका निर्देशन अमित सूर्यवंशी ने किया था. फिल्म में दिशा ने एक कॉलेज गर्ल का किरदार निभाया था. इस फिल्म में दया बेन का बोल्ड लुक सामने आया था. 

प्रियंका चोपड़ा और हरमन बावेजा की 'लव स्टोरी 2050' पर्दे पर हिट नहीं रही, लेकिन फिल्म की चर्चा खूब हुई थी. रोमांटिक टाइम-ट्रैवल फिल्म में दिशा वकानी भी थीं, लेकिन शायद ही आपको याद होगा. दिशा ने 2008 में स्क्रीन पर आने वाली फिल्म में एक नौकरानी की भूमिका निभाई थी. दिलचस्प बात यह है कि इसी साल दिशा वकानी ने 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में दयाबेन की भूमिका भी निभाना शुरू किया था. इस फिल्म में दिलीप जोशी भी थे. 

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 'मंगल पांडे' लोगों को खूब भाई थी. इस फिल्म में दिशा वकानी भी थीं. उन्होंने फिल्म में एक वेश्या की छोटी भूमिका निभाई थी. दिशा वकानी को देखने के लिए आपको फिल्म बड़े ध्यान से देखनी पड़ेगी.

अनुपम खेर की 'नॉट सो पॉपुलर' फिल्म सी कोकंपनी (C Kkompany) में दयाबेन उर्फ दिशा वकानी भी थीं. फिल्म का निर्माता एकता कपूर थीं. इसमें मिथुन चक्रवर्ती, तुषार कपूर और अन्य कई एक्टर भी थे. दिशा ने फिल्म में एक विधवा महिला की भूमिका निभाई थी.

'