Today Breaking News

TATA दिखाएगी अपना दम, लॉन्च करेंगी कई शानदार कारें, लिस्ट में ये इलेक्ट्रिक SUV भी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में देसी कंपनी टाटा मोटर्स ने बीते कुछ वर्षों में अपनी सबसे खास पहचान बनाई है और एसयूवी सेगमेंट में तो इसने मारुति सुजुकी और ह्यूंदै मोटर्स जैसी टॉप 2 कंपनियों को कड़ी टक्कर दी है। फिलहाल यह भारत मे तीसरी सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी है और यह ह्यूंदै मोटर्स को कड़ी टक्कर दे रही है। अब टाटा मोटर्स ने साल 2022 के लिए खास तैयारी की है, जहां वह अलग-अलग सेगमेंट में एक से बढ़कर एक कारें लॉन्च करने वाली है।

क्या नए अवतार में आएगी नेक्सॉन?

मारुति सुजुकी और ह्यूंदै मोटर्स की तरह ही टाटा मोटर्स भी अगले साल अपनी कई धांसू कारों के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने वाली है। जी हां, देसी कंपनी अगले साल अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी टाटा नेक्सॉन (Next Gen Tata Nexon) के साथ ही सबसे सस्ती हैचबैक टाटा टिएगो का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल (Next Gen Tata Tiago) लॉन्च कर सकती है। इन दोनों कारों को बेहतर लुक और फीचर्स के साथ आने वाले समय में देखा जा सकता है।

इनके नए-नए वेरिएंट्स

अगले साल यानी 2022 में टाटा मोटर्स अपनी माइक्रो एसयूवी टाटा पंच का डीजल (Tata Punch Diesel) और टर्बो पेट्रोल वेरिएंट (Tata Punch Turbo Petrol) भी भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। इसके साथ ही अगले साल कंपनी अपनी फुल साइज एसयूवी टाटा हैरियर (Tata Harrier Petrol) और टाटा सफारी का पेट्रोल वेरिएंट (Tata Safari Petrol) भी मार्केट में पेश कर सकती है।

आने वाली हैं ये इलेक्ट्रिक कारें

भारत में अगले साल टाटा मोटर्स कई इलेक्ट्रिक कारें भी लॉन्च कर सकती है, जिसमें पहला नाम टाटा अल्ट्रोज ईवी (Tata Altroz EV) का है। टाटा अल्ट्रोज इलेक्ट्रिक का लंबे समय से इंतजार है और यह किफायती दाम में भारत में लॉन्च की जा सकती है। इसके साथ ही समय-समय पर टाटा टिएगो इलेक्ट्रिक (Tata Tiago Electric) के आने की भी खबरें आती रहती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में तो ये बात भी सामने आ रही हैं कि साल 2022 में टाटा पंच का इलेक्ट्रिक वेरिएंट (Tata Punchh EV) भी पेश किया जा सकता है। हालांकि, इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई ठोस जानकारी नहीं दी गई है।

'