Today Breaking News

UP Police SI Pariksha 2021: बोर्ड आज जारी करेगा प्रवेश पत्र, अभ्यर्थियों को रखना होगा इन बातों का ध्यान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी), लखनऊ द्वारा जल्द ही यूपी पुलिस एसआई के पदों पर भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा के लिए यूपी पुलिस एसआई एडमिट कार्ड 2021 आज यानी 9 नवंबर को जारी किए जा सकते हैं।

बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी सूचना के मुताबिक यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा 12 नवंबर 2021 से 2 दिसंबर 2021 के बीच तीन चरणों में आयोजित की जाएगी। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि बोर्ड यूपी पुलिस परीक्षा की तारीख से तीन दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर सकता है।

एक बार जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने यूपी पुलिस एसआई एडमिट कार्ड 2021 www.uppbpb.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को यह याद रखना चाहिए कि यूपी पुलिस एसआई एडमिट कार्ड 2021 एक बहुत ही महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिसके बिना किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

एडमिट कार्ड में परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी होगी जैसे कि उम्मीदवार का नाम, परीक्षा की तारीख, परीक्षा केंद्र आदि। इसलिए, सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे यूपी पुलिस एसआई एडमिट कार्ड 2021 जारी होने के बाद जल्द से जल्द डाउनलोड करें।

इसके अलावा, एक बार जब उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेते हैं, तो उन्हें इसे अच्छी तरह से जांचना होगा और अपने यूपी पुलिस एसआई आवेदन पत्र के साथ दिए गए विवरणों का मिलान करना होगा। किसी भी विसंगति के मामले में, उम्मीदवारों को समाधान के लिए तुरंत यूपी पुलिस से ऑनलाइन संपर्क करना चाहिए।

उम्मीदवारों को यह भी ध्यान रखना चाहिए कि यूपी पुलिस एसआई एडमिट कार्ड 2021 के साथ, उन्हें परीक्षा के दिन फोटो पहचान प्रमाण ले जाने की आवश्यकता है। इसके लिए कोई भी फोटो आईडी जैसे पासपोर्ट, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि पात्र माने जाएंगे।

इसके साथ ही, उम्मीदवारों को अपने साथ एक पासपोर्ट साइज फोटो भी ले जाना होगा और उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि यह वही तस्वीर है जो उन्होंने अपने यूपी पुलिस एसआई आवेदन पत्र 2021 के साथ जमा की थी।

'