Today Breaking News

UPTET की परीक्षा कैंसिल: परीक्षा शुरू होते ही पर्चा वायरल, 2 गिफ्तार, 21 लाख से अधिक थे अभ्यर्थी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) 2021 का पर्चा लीक होने की वजह से परीक्षा रद्द कर दी गयी है। यह पर्चा सोशल मीडिया पर गाजियाबाद, मथुरा, बुलंदशहर में वायरल हो रहा था। अब एक महीने बाद दोबारा परीक्षा होगी। एसटीएफ पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। अभ्यर्थियों को दोबारा फीस नहीं देनी होगी। इस बार UP-TET में 21 लाख 65 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

यूपी से बड़ी खबर है। यूपी TET की परीक्षा कैंसिल हो गई है। 10 बजे का पेपर शुरू होने के बाद परीक्षा को रद्द किया गया है। बताया जा रहा है कि पेपर लीक के बाद यूपी सरकार ने यह फैसला लिया है। इस परीक्षा में 21 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों को शामिल होना था।

परीक्षा दो पालियों में होनी थी। पहली पाली में सुबह 10 से 12.30 बजे के बीच प्राथमिक स्तर और दूसरी पाली दोपहर 2.30 से 5 बजे के बीच उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होनी थी। पहली पाली में 2554 केंद्रों पर प्राथमिक स्तर की परीक्षा होनी थी।

पहली बार लाइव CCTV सर्विलांस की व्यवस्था थी, लेकिन....

TET में पहली बार लाइव CCTV सर्विलांस की व्यवस्था की गई थी। इसका मकसद हर हाल में बिना नकल के परीक्षा कराना था, हालांकि इस दावे की धज्जियां महज घंटे भर के अंदर उड़ गईं। इसे हर परीक्षा केंद्र पर एक्टिव किया गया था। इसकी मॉनिटरिंग लखनऊ में हो रही थी।

दावा किया गया था कि यदि किसी भी परीक्षा केंद्र पर किसी तरह की गड़बड़ी की गई तो वह फौरन पकड़ में आ जाएगी। हालांकि, इस सब से पहले ही परीक्षा का पर्चा लीक होने से उसे कैंसिल करना पड़ा।

'