Today Breaking News

यूपी TET: पहली पाली में 31447 और दूसरी में बैठेंगे 19900 परीक्षार्थी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की रविवार को दो पालियों में संपन्न होगी। परीक्षार्थियों की संख्या देखते हुए जिले में दोनों पालियों के लिए 113 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। परीक्षा की शुुचिता बनाए रखने और परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए सेक्टर, स्टेटिक मजिस्ट्रेट के साथ पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई है।

रविवार को आयोजित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) के तहत जिले में कुल 51347 अभ्यर्थी भाग लेंगे। इस दौरान पहली पाली में प्राथमिक स्तर के अभ्यर्थियों की परीक्षा सुबह दस बजे से साढ़े बारह बजे तक चलेगी। 

इसमें 31447 अभ्यर्थी भाग लेंगे। परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए जिले में 68 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसीक्रम में दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर ढाई से पांच बजे के बीच संपन्न होगी। इसमें उच्च प्राथमिक स्तर के अभ्यर्थी शामिल होगे। परीक्षा में भाग लेने वाले 19900 परीक्षार्थियों के लिए 45 केंद्र बनाए गए हैं। 

परीक्षा की शुचिता बनाए रखने तथा सकुशल संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग ने 24 सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ 68 स्टेटिक मजिस्ट्रेटों को लगाया गया है। इसके अलावा 136 लोगों की ड्यूटी पर्यवेक्षक के रुप में लगाई गई है। परीक्षा को लेकर शुक्रवार को दिन में तीन बजे स्वामी सहजानंद डिग्री कालेज में बैठक आयोजित की गई है। इसमें जिलाधिकारी केंद्र व्यवस्थापकों, सेक्टर-स्टेटिक मजिस्ट्रेटों तथा पर्यवेक्षकों संग बैठक कर व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। 

'