Today Breaking News

अब लिखित परीक्षा से होगी अनुदेशकों की भर्ती, यहां देखें पैटर्न और पाठ्यक्रम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अब अनुदेशकों की भर्ती इंटरव्यू के बजाए लिखित परीक्षा से होगी. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्ती परीक्षा का पाठ्यक्रम और पैटर्न अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है. अभ्यर्थी इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.


अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक http://upsssc.gov.in/Open पर क्लिक कर भर्ती परीक्षा का पाठ्यक्रम और पैटर्न देख सकते हैं.

बता दें कि आयोग ने  प्रदेश में प्रशिक्षण एवं सेवायोजन विभाग के अधीन अनुदेशकों के कुल 852 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए वर्ष 2015 और 2016 में अगल- अलग नोटिफिकेशन जारी किया था. पहले इन पदों पर इंटरव्यू के जरिए भर्ती होनी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आयोग ने 28 जनवरी 2020 को उत्तर प्रदेश अवर स्तरीय पदों पर सीधी भर्ती नियमावली 2017 के तहत सीधी भर्ती के लंबित मामलों में संबंधित प्रशासकीय विभागों की सहमति प्राप्त कर लिखित परीक्षा के आधार पर चयन करने का निर्णय लिया था.

जिस पर प्रशिक्षण एवं सेवायोजन विभाग ने आयोग को इन पदों पर भर्तियों के लिए लिखित परीक्षा कराए जानें की मंजूरी दे दी है. परीक्षा का समय 120 मिनट का होगा और कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. प्रत्येक गलत प्रश्न के लिए ¼  अंक काट लिए जाएंगे. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से परीक्षा पाठ्यक्रम और पैटर्न डाउनलोड कर सकते हैं.

'