Today Breaking News

श्रमिकों के बच्चों के लिए आवासीय स्कूल...देश में कहीं भी ले सकेंगे राशन - CM योगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुशीनगर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने कुशीनगर, गोरखपुर, महराजगंज और देवरिया जनपद के 2,503 जोड़ों ने 'सामूहिक विवाह' समारोह में हिस्सा लिया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर निशाना साधा।

योगी ने कहा कि अब श्रमिक को खाद्यान के लिए कहीं लाले नहीं पड़ेंगे। वह अपने राशन कार्ड का प्रयोग कहीं भी कर सकेगा। अगर कुशीनगर का श्रमिक मुंबई या दिल्ली में भी राशन लेना चाहेगा तो उसे मिलेगा। क्योंकि कई श्रमिकों को काम के लिए अपना शहर और गांव छोड़कर दूसरी जगह जाना पड़ता है।

श्रमिकों के लिए गिनाईं योजनाएं

योगी ने श्रमिकों की योजनाएं भी गिनाईं। उन्होंने कहा कि सरकार श्रमिकों के बच्चों के लिए आवासीय विद्यालय बनाएंगे। ये विद्यालय हाइटेक होंगे। यहां से पढ़कर बच्चे देश के उच्च पदों पर भी पहुंच सकेंगे।

योगी ने कहा कि कोरोना एक बार फिर से दुनिया के तमाम देशों में कहर ढा रहा है। उन्होंने कहा कि हर कोई कोविड वैक्सीनेशन करवाए और दो गज दूरी, मास्क है जरूरी का पालन करे। कोरोना में लापरवाही भारी पड़ सकती है।

योगी ने की तारीफ

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या में सामूहिक विवाह हुआ। यहां कोई भेद नहीं किया गया। कोई धर्म नहीं देखा गया। जिसने पंजीकरण कराया उसे लाभ मिला। इससे बड़ा भव्य आयोजन नहीं हो सकता कि सीएम, मंत्री, विधायक सभी सामूहिक विवाह का हिस्सा बने हैं।

2503 जोड़ों ने किया विवाह

कुशीनगर में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या भी मौजूद रहे। 2503 जोड़ों में से कुशीनगर के 654 , महाराजगंज के 634 , देवरिया के 398 और गोरखपुर के 817 जोड़े मौजूद रहे। सामूहिक विवाह का आयोजन कुशीनगर जिला मुख्यालय स्थित बुद्धा पार्क में आयोजित किया गया।


'