Today Breaking News

गोरखपुर से 22 जनवरी को चलेगी भारत दर्शन यात्रा ट्रेन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. दक्षिण भारत के प्रसिद्ध मंदिरों और पर्यटक स्थलों को देखने की इच्छा रखने वाले पूर्वांचल के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (आइआरसीटीसी) ने 22 जनवरी 2022 को गोरखपुर से दक्षिण भारत दर्शन यात्रा ट्रेन चलाने की योजना तैयार की है। यह ट्रेन गोरखपुर से छूटकर देवरिया, बेल्थरा रोड, मऊ, वाराणसी, जौनपुर सिटी, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर और झांसी में रुकते हुए आगे के लिए रवाना होगी।

12 रात व 13 दिन की होगी यात्रा

ट्रेन के लिए 12 रात और 13 दिन का पैकेज तैयार किया गया है। टूर पैकेज के तहत यात्रियों को शाकाहारी नाश्ता और भोजन दिया जाएगा। ठहरने की व्यवस्था धर्मशालाओं में होगी। किराया प्रति व्यक्ति 12285 रुपये निर्धारित है। टिकटों की बुकिंग जल्द शुरू होगी। इच्छुक व्यक्ति लखनऊ गोमतीनगर स्थित कार्यालय या वेबसाइट पर आनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं। धार्मिक यात्रा में रुचि रखने वाले या दक्षीण भारत से परिचित होने की इच्‍छा रखने वाले लोग इस टूर पैकेज का लाभ उठा सकते हैं।

दस दिसंबर को भी चलेगी ट्रेन, तैयारी पूरी

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन ने दस दिसंबर को भी गोरखपुर से दक्षिण भारत दर्शन यात्रा ट्रेन चलाने की घोषणा की है। यह ट्रेन भी गोरखपुर से छूटकर होकर देवरिया, बेल्थरा रोड, मऊ, वाराणसी, जौनपुर सिटी, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर और झांसी में रुकते हुए आगे के लिए रवाना होगी। आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा के अनुसार ट्रेन 12 रात और 13 दिन की यात्रा के बाद 22 दिसंबर को वापस होगी।

इन स्‍थानों पर जाएगी ट्रेन

टूर पैकेज के तहत यात्री रामेश्वरम, मदुरई, कोवलम बीच, तिरुवनंतपुरम, तिरुचुरापल्ली, पद्मावती मंदिर, कपिलेश्वरा स्वामी, इस्कान मंदिर, कालाहस्ती मंदिर और मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग का दर्शन कर सकेंगे। यात्रियों को शाकाहारी नाश्ता और भोजन दिया जाएगा। ठहरने की व्यवस्था धर्मशालाओं में होगी। किराया प्रति व्यक्ति 12285 रुपये निर्धारित है। टिकटों की बुकिंग शुरू है। इच्छुक व्यक्ति लखनऊ गोमतीनगर स्थित कार्यालय या वेबसाइट पर आनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं।

'