Today Breaking News

दिल्ली से आ रही फ्लाइट से टकराया पक्षी, विमान को गंभीर नुकसान के बाद भी सुरक्षित लैंडिंग, 148 यात्री थे सवार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. दिल्ली से 148 यात्रियों को लेकर लखनऊ आ रहे विस्तारा एयरलाइंस के विमान से पक्षी टकरा गया। दिल्ली से टेक ऑफ करते हुए हुए इस हादसे से विमान को गंभीर क्षति पहुंची। गनीमत रही कि विमान लखनऊ एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर गया, मगर खराबी दूर करने में घंटों लगने के चलते एयरलाइंस ने दूसरा विमान लखनऊ भेजा, जिससे यात्रियों को रात करीब नौ बजे दिल्ली रवाना किया गया।

लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रशासन के अनुसार दिल्ली से जब विस्तारा की यूके 641 ने उड़ान भरी तो 2600 फुट ऊंचाई पर कैप्टन को विमान के निचले हिस्से में पक्षी टकराने का आभास हुआ। कुछ देर बाद कॉकपिट में कुछ जलने की गंध आई। मगर घटना दिल्ली से उड़ान भरते हुए हुई थी, इसलिए पायलट ने लखनऊ एयर ट्रैफिक कंट्रोल को सूचना नहीं दी।

हालांकि विमान दोपहर 02:51 बजे लखनऊ सुरक्षित उतर गया। एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर ने करीब पांच घंटे जांच के बाद शाम करीब सात बजे बताया कि अब दिल्ली से दूसरा विमान आ रहा है। रात 08:57 बजे उस विमान से यात्रियों को भेजा गया।

देरी पर यात्रियों का हंगामा, 49 टिकट रद 

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार यहां से दिल्ली उड़ान यूके-642 से 166 यात्रियों ने टिकट बुक कराया था। यात्री दो से ढाई बजे के बीच ही एयरपोर्ट पहुंच गए थे। घंटों इंतजार के बाद कई यात्रियों ने हंगामा कर दिया। कुछ की तीखी नोझोंक भी हुई। इस दौरान 49 यात्रियों ने अपने टिकट निरस्त करा दिए। 

विस्तारा ने कहा, तकनीकी खामी

लखनऊ से दिल्ली 50 मिनट की उड़ान के लिए घंटों इंतजार कर रहे यात्रियों ने सोशल मीडिया पर विस्तारा को टैग करते हुए नाराजगी जताई। ट्विटर हैंडल के जवाब में विस्तारा की ओर से कहा कि दिक्कत के लिए उनको खेद है। यूके 642 तकनीकी कारणों से लेट हुई है।

'