Today Breaking News

DDA Housing Scheme 2021: मात्र 8 लाख रुपये में मिल रहे दिल्ली में शानदार फ्लैट्स, जानें कैसे करना होगा अप्लाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. DDA Housing Scheme 2021: देश की राजधानी दिल्ली में अपना आशियाना बनाने का सपना कई लोगों का होता है. लेकिन दिल्ली में घर खरीदना काफी महंगा है. लेकिन अब आपका ये सपना पूरा हो सकता है. अगर आप दिल्ली में घर खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है. आप दिल्ली में केवल 8 लाख रुपये में अपना घर खरीद सकते हैं. आइए इस खास ऑफर के बारे में डिटेल्स में बताते हैं.

DDA Housing Scheme 2021

15500 से ज्यादा फ्लैट की होगी बिक्री

दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने 15500 से ज्यादा फ्लैट के साथ गुरुवार को नई विशेष आवास योजना की शुरुआत की, जिसके तहत खास छूट की पेशकश भी की गई है. इन फ्लैट्स पर DDA ने काफी डिस्काउंट ऑफर की पेशकश की है. माना जा रहा है कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की नई आवासीय योजना न्यू ईयर पर शुरू हो सकती है

कई कैटेगिरी के होंगे फ्लैट्स

इस योजना के तहत HIG, LIG, EWS और MIG फ्लैट्स शामिल रहेंगे. बता दें इस स्कीम में अप्लाई करने के लिए करीब 2 महीने का समय दिया जाएगा. बता दें ये सभी फ्लैट्स दिल्ली के एरिया में शामिल होंगे. इस स्कीम के लिए आप गुरुवार यानी आज से ही आवेदन कर सकते हैं.

मिल सकती है सब्सिडी

इसके अलावा DDA ने सभी तरह के फ्लैट्स पर लकी ड्रॉ (DDA Lucky Draw) भी निकाला है. अगर आपका फ्लैट लकी ड्रॉ (DDA Lucky Draw) में निकल गया तो आपको प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) के तहत मिलने वाली सब्सिडी भी मिलेगी. इसके लिए 23 दिसंबर से बोली लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो अगले दो महीने तक खुली रहेगी. सात फरवरी बोली लगाने की अंतिम तारीख है. 

इन लोकेशन में मिलेंगे फ्लैट्स

आपको ये फ्लैट्स द्वारका, नरेला, रोहिणी और जसोला जैसी लोकेशन पर मिलेंगे. आप इन फ्लैट्स के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. बता दें इस योजना में आपको पीएम आवास योजना के तहत सब्सिडी का भी फायदा मिलेगा.

इतनी है बुकिंग अमाउंट

HIG और MIG कैटेगरी के लिए बुकिंग अमाउंट 2-2 लाख रुपये है. LIG के लिए ये अमाउंट 1 लाख रुपये जबकि जनता फ्लैट के लिए 25 हजार रुपये है. इसके अलावा सभी कैटेगरी के लिए प्रोसेसिंग फीस 2 हजार रुपये है. जनता फ्लैट की कीमत 7.91 लाख रुपये से 30 लाख रुपये तक है. 

ऐसे करें अप्लाई

- सबसे पहले DDA की वेबसाइट https://dda.gov.in/  पर विजिट करें.

- यहां होमपेज पर ही DDA Special Housing Scheme 2021 दिखेगा, उसे क्लिक करें.

- अब रजिस्ट्रेशन को सेलेक्ट करें.

- एक नया पेज खुलेगा. यहां पैन, आधार, मोबाइल नंबर जैसी जानकारियां दें.

- जानकारियां सबमिट करने के बाद मोबाइल पर OTP आएगा.

- अब आपका अकाउंट बन गया है. आप पैन नंबर और OTP की मदद से कभी भी Log in कर सकते हैं.

- Log in के बाद DDA का Application Form भरें.

- अपना फोटोग्राफ और सिग्नेचर स्कैन कर अपलोड करें.

- सारी चीजें Submit होने के बाद Payment का ऑप्शन आएगा़.

- आवेदक NEFT/RTGS या ई-चालान की मदद से Online Payment कर सकते हैं.

'