Today Breaking News

गाजीपुर ही मेरी चेतना और आत्मबल : मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर मेरी चेतना है, मेरा आत्मबल है और यहां के लोगों के आशीर्वाद से ही मैं जम्मू-कश्मीर के विकास में लगा हूं। उक्त बातें शनिवार को सिखड़ी स्थित पं. मदनमोहन मालवीय इंटर कालेज में मालवीय जयंती समारोह में उपस्थित मुख्य अतिथि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कही।

उन्होंने कहा कि आज का दिन देश के लिए महत्वपूर्ण है, जो भारतीय इतिहास में स्वर्णाक्षरों में अंकित है। इस दिन दो भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्म हुआ था। महामना एक थे, हैं और एक ही रहेंगे, उनके जैसा कोई दूसरा अब तक पैदा नहीं हुआ। उन्होंने गरीबों के लिए कार्य किया। लोगों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए वे जातिवादी व्यवस्था के विरोधी थे। 

आजादी के बाद बीएचयू के दीक्षांत में भी उन्होंने कहा था कि छात्र केवल अपनी जीविकोपार्जन न करें, वह अपने समाज को भी पढ़ाएं। उन्होंने कहा कि समाज को एक सूत्र में जोड़ने व नैतिक भारत को मजबूत बनाने के लिए आर्थिक विकास व एक्सप्रेस-वे के साथ ही आधुनिक सोच भी अटल बिहारी वाजपेयी की रही, लेकिन 2014 के बाद अधूरे कार्य को पीएम मोदी कर रहे हैं। भारत को समृद्धि बनाने व प्रत्येक नागरिक को बढ़ावा देने का काम वाजपेयी का था। 

वहीं केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना काल में गरीबों को मिलने वाले खाद्यान्न जैसी योजनाओं के साथ ही किसानों के बीमा सहित तमाम सुविधाओं का भी जिक्र करते हुए कहा कि आज 27 शहरों में मेट्रो रेल तो सभी गांव में इंटरनेट भी चलाया जा रहा है। उप राज्यपाल ने सैदपुर-मरदह हाईवे का भी जिक्र किया। हमारा देश अब खतरों से सीधा मुकाबला करने के साथ ही दुश्मनों के बीच घुसकर मारने का कार्य कर रहा है। 

विद्यालय के प्रधानाचार्य पारसनाथ राय द्वारा मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि व अध्यक्ष को स्मृति चिह्नव अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया। अध्यक्षता कर रहे डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में योगदान करने वाले सेवानिवृत शिक्षकों को सम्मानित किया गया। विधायक सुनीता सिंह, अलका राय, सुरेंद्र सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष प्रभुनाथ चौहान आदि थे। संचालन गौरीशंकर पांडेय ने किया।

बुढि़या मां व सिद्धिदात्री धाम में टेका मत्था

उप राज्यपाल मनोज सिन्हा शनिवार को हथियाराम स्थित सिद्धपीठ पहुंचे। मठ परिसर में स्थित बुढि़या मां व सिद्धिदात्री धाम में मत्था टेका। महामंडलेश्वर भवानीनंदन यति जी महाराज ने उन्हें प्रसाद व आशीर्वाद दिया। महामंडलेश्वर से कुछ देर तक बातचीत की और निकल लिए। रास्ते में अलीपुर मदरा गांव में प्रधान प्रतिनिधि झुन्ना सिंह व जखनियां बाजार में भाजपा नेता प्रमोद वर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया

'