Today Breaking News

Ghazipur News : पीपा पुल पर सप्ताह के अंत तक बहाल हो सकता है आवागमन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुहम्मदाबाद इलाके के बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर पीपा पुल बनाने का कार्य जोर-शोर से चल रहा है। यदि सब कुछ ठीक रहा तो इस सप्ताह के अंत तक पुल से आवागमन बहाल हो सकता है।

शासन की ओर से करीब दो दशक पूर्व बच्छलपुर-रामपुर गंगा तट पर पीपा पुल का निर्माण कराया गया था। 15 अक्टूबर से 15 जून तक पुल से आवागमन होता है, वहीं गंगा के जलस्तर में बढ़ाव के चलते 15 जून के बाद से इसे खोलकर हटा दिया जाता है। इस वर्ष अक्टूबर में अचानक जलस्तर में बढ़ाव के चलते पुल बनाने में विलंब होने से अभी तक वह पूरी तरह से तैयार नहीं हो सका है। 

इस पुल के तैयार नहीं होने गंगा पार दियारा में खेती करने वाले किसानों के अलावा रामपुर, रेवतीपुर सहित जमानियां, सेवराई तहसील के गांवों व निकटवर्ती बिहार तक आवागमन के लिए लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। 

इससे पैदल या दो पहिया वाहन सवार तो किसी तरह आवागमन कर ले रहे हैं लेकिन चार पहिया सवारों को गाजीपुर हमीद सेतु या भरौली पक्का पुल होकर अपनी यात्रा पूरी करनी पड़ रही है। इससे लोगों का करीब 30 से 40 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है। लोक निर्माण विभाग के मेठ अशोक राय ने कहा कि इस वर्ष गंगा के पाट की चौड़ाई बढ़ गई है, यदि सामान उपलब्ध रहा तो इस सप्ताह के अंत तक पुल से आवागमन बहाल हो जाएगा।


'