Today Breaking News

फायरिग की पोजीशन में IG के सामने नाकाम हो गए आरक्षी, SP को दिया निर्देश - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सैदपुर स्थित कोतवाली परिसर में शनिवार को पुलिस महानिरीक्षक एसके भगत ने वार्षिक मुआयना किया। मुआयना भले ही वार्षिक और पूर्व निर्धारित रहा हो लेकिन इस कदर औचक रहा कि आइजी के आने की सूचना के बाद मातहत हलकान हो गए। आनन-फानन तैयारियां की गईं।

आईजी ने पुरुष व महिला आरक्षियों से असलहों को लोड कराया और फायरिग की पोजिशन देखी। कुछ आरक्षी इसमें नाकाम रहे तो उन्होंने स्वयं असलहा उठाकर उन्हें बारीकियां सिखाई और निर्देश दिए। सबसे पहले आइजी ने परिसर में साफ-सफाई, आरक्षी बैरक, उपस्थिति व ड्यूटी रजिस्टर, आगंतुक रजिस्टर, मालखाना, मेस, कार्यालय अभिलेख, महिला हेल्प डेस्क, सीसीटीएनएस कक्ष आदि का निरीक्षण किया। असलहे व कारतूसों की संख्या की जानकारी ली। महिला हेल्पडेस्क पर जाकर रजिस्टर समेत फरियादियों की समस्याएं व उनके निस्तारण की स्थिति देखी।

सभी पुलिसकर्मियों से बारी-बारी बातचीत भी की। उन्होंने समाधान दिवस के मामलों के निस्तारण की भी स्थिति देखी। साइबर अपराध के निस्तारण के बारे में भी जानकारी ली। पता चला कि सबसे ज्यादा साइबर अपराध के मामले यूनियन बैंक के हैं।

आईजी भगत ने पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह को भी अपराध रोकने तथा कानून-व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त रखने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान क्षेत्राधिकारी बलिराम, कोतवाल तेज बहादुर सिंह, एसएसआई घनानंद त्रिपाठी समेत सभी उपनिरीक्षक मौजूद रहे। गौरतलब है कि आईजी के आने के कुछ देर पूर्व तक कोतवाली में किसी को जानकारी नहीं थी। जब कोतवाली में पुलिस कप्तान रामबदन सिंह पहुंचे और बताया तो आनन-फानन परिसर में मैट बिछवाया, वहां असलहों व कारतूसों को बाहर निकालकर रखा गया।

'