Today Breaking News

Ghazipur News : रेलवे क्रासिंग बंद करने पर ग्रामीणों का विरोध, ट्रैक जामकर रोकी ट्रेन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी पैनल के पास स्थित रेलवे क्रॉसिंग को बंद किए जाने के विरोध में बुधवार की सुबह सैकड़ों ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। बैनर लेकर ट्रैक पर उतरे ग्रामीणों की प्रदर्शन की सूचना पर ट्रेनों के पहिए थम गए। ट्रैक पर पब्लिक की सूचना के बाद पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ के हाथ-पांव फूल गए। 

आक्रोश देखकर डाउन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस ट्रेन लगभग 45 मिनट तक स्टेश्न पर खड़ी रही। स्टेशन मास्टर ने समझाया और रेलवे बोर्ड तक शिकायत पहुंचाने का आश्वासन दिया। पत्रक लेकिर उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी देने के बाद नाराज ग्रामीणों ने प्रदर्शन समाप्त किया।

करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी पैनल के पास स्थित रेलवे क्रॉसिंग को रेल विभाग को बंद करने के लिए दोनों तरफ काम जारी है। जिससे रेलवे क्रॉसिंग से प्रतिदिन आवागमन करने वाले ग्रामीणों में आक्रोश है। बुधवार को ग्रामीणों ने विरोध करते हुए करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन के ट्रैक को जाम कर प्रदर्शन किया। दिल्ली से मुजफ्फरपुर को जाने वाली डाउन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस के पहुंचते ही ग्रामीण पटरी पर बैठ गए। 

ट्रैक जाम के चलते ट्रेन स्टेशन पर रोक दी गई, वहीं रूट की ट्रेनों को काशन जारी कर दिया गया। आनन फानन करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर तौकीर अहमद ने इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल को दी। रेलवे के अधिकारियों ने थाना को सूचना देने के साथ संवाद की बात कही। करीमुद्दीनपुर थानाध्यक्ष प्रवीण यादव ने नाराज ग्रामीणों को किसी तरह समझा-बुझाकर रेलवे ट्रैक से जाम खत्म कराया। ग्रामीणों ने मांगों से संबंधित पत्रक स्टेशन मास्टर के माध्यम से रेल विभाग के उच्चाधिकारियों तक पत्र भेजा। 

जिसे स्टेशन मास्टर ने लेते हुए उन्हें आश्वस्त किया। सेनानी में बैठे यात्रियों की परेशानी को देखते हुए ट्रेन स्कॉट कर रहे आरपीएफ जवान बार-बार ग्रामीणों को समझा-बुझा रहे थे। लेकिन प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण उनकी एक नहीं सुन रहे थे। लगभग 45 मिनट तक करीमुद्दीनपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही।

कई गांव के हजारों लोगों की बताई समस्या

ग्रामीणों का कहना था कि पूर्व में पत्रक के माध्यम से उच्चाधिकारियों सहित रेलवे प्रशासन को इस संबंध में कई बार अवगत कराया गया है। रेलवे क्रासिंग बंद किए जाने से हमसभी का आवागमन पूरी तरह बंद हो जायेगा। इससे आवागमन की समस्या उत्पन्न हो जाएगी। लेकिन रेल प्रशासन इसपर कोई ध्यान नहीं दे रहा था और रेल विभाग की ओर से गड्ढा कराये जाने के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और अंतत: विवश होकर रेल ट्रैक जाम करने का निर्णय करना पड़ा। 

ग्रामीणों का कहना है कि इस रेलवे क्रॉसिंग को बंद कर दिए जाने के बाद करीमुद्दीनपुर ग्रामसभा से जुड़े चार गांव के लोगों का आवागमन प्रभावित हो जाएगा। इसके चलते लगभग 4000 लोग प्रभावित हो जायेंगे, जो प्रतिदिन इधर से आवागमन करते हैं। हालांकि स्टेशन मास्टर ने ज्ञापन लेकर रेल अधिकारियों को समस्याओं से अवगत कराने का आश्वासन दिया।

'