Today Breaking News

रेलवे की सतर्कता घटी तो बढ़ गई यात्रियों की परेशानी, जानें- क्या है पूरा मामला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. ट्रेन 05007 वाराणसी सिटी लखनऊ जंक्शन कृषक एक्सप्रेस गुरुवार रात गोरखपुर से रवाना हुई तो कई यात्री इसकी सेकेंड सीटिंग क्लास में सवार हुए। अगले स्टेशनों तक इस बोगी में रिजर्वेशन कराकर सफर कर रहे यात्रियों की दिक्कत बढ़ने लगी। बड़ी संख्या में वेटिंग लिस्ट और बिना टिकट यात्री भी बोगी में चढ़ गए। यात्रियों ने इसकी शिकायत भी की। हालांकि उनको लखनऊ तक भीड़ के बीच सफर करना पड़ा। देश में भले ही कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने दस्तक दे दी है।

कई राज्यों में अब भी कोरोना के सक्रिय मामले मिल रहे हैं। लेकिन रेलवे इनसे सबक लेने को तैयार नहीं है। रेलवे की सतर्कता घट रही है। इसके चलते सेकेंड सीटिंग क्लास में रिजर्वेशन का चार्ज देने के बावजूद यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसी तरह नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्कक्रांति एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास बोगी एस-1 में भी क्षमता से दोगुने यात्री सफर करते रहे। कंफर्म सीट पर यात्रा कर रहे यात्रियों ने रेलवे से इतनी अधिक भीड़ के लिए बड़े पैमाने पर वेटिंग लिस्ट के टिकट जारी करने पर नाराजगी जतायी। इसी तरह काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस की सेकेंड सीटिंग क्लास और आम्रपाली एक्सप्रेस की स्लीपर क्लास में भी क्षमता से दोगुने यात्री सफर कर रहे हैं।

यहां विफल हुआ रेलवेः कोरोना के बीच जनरल क्लास में क्षमता से अधिक यात्री सफर न करें इसके लिए ही रेलवे ने जनरल क्लास के टिकटों की व्यवस्था समाप्त की थी। इसकी जगह सेकेंड सीटिंग क्लास का रिजर्वेशन शुरू किया था। अब रेलवे की लापरवाही के कारण सेकेंड सीटिंग क्लास की हालत जनरल जैसी हो गई है।

'