Today Breaking News

चोट से उभरे कुलदीप यादव, यूपी रणजी टीम की संभालेंगे कप्तानी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. चोट से उभरे कुलदीप यादव को यूपीसीए ने रणजी मुकाबले के लिए यूपी टीम का कप्तान घोषित किया है. इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुए आइपीएल के दूसरे सत्र में वह चोटिल होने के कारण कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के लिए एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए थे. जिसके बाद कुलदीप को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रीहैब करना पड़ा. फिलहाल वे पूरी तरह मैच के लिए फिट हैं. उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने इस बार रणजी मुकाबले के लिए यूपी टीम के तरफ से उनको कप्तानी का कमान सौंप दिया है.

2019 के वर्ल्ड कप के बाद से कुलदीप का लक ठीक नहीं चल रहा है. वो काफी समय तक टीम इंडिया में बने रहे लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं दिया गया. जब उन्हें मौका मिल तो वे बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए. जिसका असर उनके फ्रेंचाइजी टीम केकेआर पर भी पड़ा. केकेआर ने भी कुलदीप को ज्यादा मौके नहीं दिए. कुलदीप ने अब तक कुल 45 आइपीएल मैच खेले हैं. जिसमें कुलदीप ने 8.27 की इकोनामी से 40 विकेट लिए. पिछली बार केकेआर ने उन्हें 5.8 करोड़ रुपये में खरीदा था. सात टेस्ट, 65 वनडे और 23 टी-20 खेल चुके कुलदीप भारतीय टीम के लिए आखिरी मैच 29 जुलाई को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ खेला था.

भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने 2018-19 में आस्ट्रेलिया दौरे पर पारी में पांच विकेट लेने के बाद कुलदीप को बेस्ट स्पिनर बताया था. लवकीन इसके बाद लगातार मौके नहीं मिलने से उनका मनोबल टूट गया. रणजी सत्र 13 जनवरी से शुरू होने वाला है. इस सत्र में यूपी टीम का पहला मुकाबला उड़ीसा से होगा. इसके अलावा बड़ोदरा, पुडुचेरी, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश इस सत्र में खेलेंगे. हर एक टीम को ग्रुप के पांच मुकाबले खेलेंगे.

'