Today Breaking News

सीएमओ को 1 लाख रिश्वत लेते लोकायुक्त ने पकड़ा, अनुकंपा में भर्ती के नाम पर ले रहा था धन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चित्रकूट. चित्रकूट जनपद सीमा से सटे मध्यप्रदेश जिला सतना के चित्रकूट में लोकायुक्त पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। नयागांव नगर परिषद के मुख्य नगर अधिकारी (सीएमओ) को एक लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त रीवां गोपाल सिंह धाकड़ के नेतृत्व में यह कार्रवाई उनके सरकारी आवास में की गई है। अनुकंपा नियुक्ति दिलाने के नाम पर आरोपित सीएमओ कृष्ण पाल सिंह ने एक लाख रुपये रिश्वत मांगी थी।  

लोकायुक्त में शिकायत करने अनिल तिवारी निवासी नयागांव के रहने वाले हैं उनसे अनुकंपा नियुक्ति के लिए रिश्वत की मांग की गई थी। शिकायतकर्ता शुक्रवार की सुबह करीब दस बजे सीएमओ के शासकीय आवास पर पहुंचा। वह सीएमओ से मिला। पहले से लोकायुक्त की टीम भी घर के बाहर मौजूद थी। एक लाख रुपये रिश्वत की धनराशि को टीम ने पहले ही तैयारी के साथ शिकायतकर्ता के हाथ में दी थी। जैसे ही उसने सीएमओ को रिश्वत की धनराशि दी तो पीछे से टीम पहुंच गई और सीएमओ को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

रिश्वतखोरी के आरोप में सीएमओ कृष्ण पाल सिंह को पकड़ने वाली टीम में उप पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त रीवां प्रवीण सिंह परिहार, निरीक्षक जियाउल हक, प्रधान आरक्षक मुकेश मिश्रा, सुरेश कुमार, आरक्षक पवन पांडेय, प्रेम सिंह, शैलेंद्र मिश्रा शाहिद खान सहित करीब 15 सदस्य शामिल हैं। डिप्टी एसपी लोकायुक्त ने बताया कि यह कार्रवाई अभी जारी है। 

आरोपित सीएमओ से अभी पूछताछ की जा रही है। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। आरोपी कृष्ण पाल सिंह के खिलाफ  चित्रकूट नयागांव के रहने वाले अनिल तिवारी ने शिकायत की थी। उनके पिता के मौत के बाद अनुकंपा नियुक्ति होनी है जिसके लिए सीएमओ ने रिश्वत की मांग की थी।

'