Today Breaking News

ED का बाहुबली विधायक विजय मिश्रा पर शिकंजा, संपत्ति अटैच करने की तैयारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही की ज्ञानपुर विधानसभा सीट के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. उन पर ED ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. ED लखनऊ यूनिट के बड़े अधिकारियों की निगरानी में बाहुबली विधायक से हुई करीब दो से तीन दिन पहले आगरा सेंट्रल जेल में कड़ी पूछताछ की गई. इसमें ईडी को महत्वपूर्ण जानकारियां हाथ लगी हैं. इसी आधार पर जल्द ED बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की प्रॉपर्टी को अटैच कर सकती है.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और ऐसे में ईडी और आईटी के निशाने पर बड़े माफिया आ गए हैं. माफिया अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विजय मिश्रा पर कानूनी शिकंजा कसा है. मनी लांड्रिंग के केस में ईडी की टीम ने आगरा जेल जाकर विजय मिश्रा का बयान दर्ज किया है. इस दौरान आपराधिक वर्चस्व के बूते अर्जित अचल संपत्ति के बारे में पूछताछ की गई.

बता दें कि लम्बे वक्त से विजय मिश्रा आगरा की सेंट्रल जेल में बन्द हैं. मिश्रा पर कई तरह के आपराधिक मामले भी दर्ज हैं. वहीं आय से अधिक संपत्ति के मामले में भी प्रशासन उनके खिलाफ कार्यवाई कर चुका है. इस आधार पर ही जिला पुलिस के मुकदमे पर संज्ञान लेते हुए ED मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से मिश्रा पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इस कार्रवाई के साथ ही जल्द विजय मिश्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

विजय मिश्रा पहले दो बार सपा की टिकट पर विधायक रह चुके हैं. फिलहाल वह निर्दलीय विधायक हैं. इनकी बेटी भी साल 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ चुकी है. बहुचर्चित नंद गोपाल नंदी की हत्या की साजिश रचने का आरोप भी विजय मिश्रा पर लग चुका है. बीते कुछ सालों पहले दिल्ली पुलिस ने भी विजय मिश्रा को दिल्ली से पकड़ा था, जहां विजय मिश्रा भेष बदलकर रह रहा था.

उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक बाहुबली विधायकों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. पहले अतीक अहमद मुख्तार अंसारी पर ईडी ने शिकंजा कसा था. इसके बाद अब विजय मिश्रा भी ईडी के निशाने पर हैं.

'