Today Breaking News

ट्रेन में वरिष्ठ नागरिकों को फिर से म‍िलेगी किराये में छूट, रियायतों को लेकर रेल मंत्री ने शुरू की तैयारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. कोरोना के कारण ट्रेनों में इस समय बेडरोल नहीं दिया जा रहा है, लेकिन बेडरोल आपूर्ति के लिए सभी रेल मंडल ने तैयारी पूरी कर ली है। खानपान की सुविधा भी ट्रेन में इस समय बंद है। ट्रेनें नियमित होने के बाद भी अब तक वरिष्ठ नागरिक सहित कई तरह की रियायत को पूर्व की तरह लागू नहीं किया जा सका है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव इसका अध्ययन कर रहे हैं। उम्मीद है कि वरिष्ठ नागरिक सहित कई तरह के रियायत की सुविधा जल्द शुरू होगी। ये बातें रेलवे बोर्ड की यात्री सेवा समिति के अध्यक्ष रमेश चंद्र रत्न ने कही। वह समिति के सदस्यों के साथ लखनऊ जंक्शन का निरीक्षण कर रहे थे।

यात्री सेवा समिति के अध्यक्ष ने बताया कि 28 दिसंबर को रेल मंत्रालय में एक महत्वपूर्ण बैठक होगी। बैठक में डबल डेकर ट्रेन का संचालन फिर से बहाल कर उसको जयपुर तक चलाने, पैसेंजर और लखनऊ-कानपुर के बीच मेमू ट्रेनों को पूरी क्षमता से चलाने, जनता एक्सप्रेस को कोहरे के नाम पर बंद किए जाने जैसे कई मुद्दों पर चर्चा होगी। समिति ने चारबाग स्टेशन पर भी यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। यहां चारबाग स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने के प्रोजेक्ट की समीक्षा की।

स्टेशन पर बेहतर यात्री सुविधा के लिए 20 हजार रुपये का पुरस्कार दिया। यहां एडीआरएम वीएस यादव, स्टेशन निदेशक सुदीप सि‍ंह, मंडल वाणिज्य प्रबंधक प्रतीक श्रीवास्तव, आरएलडीए के मुख्य परियोजना प्रबंधक सुधीर सि‍ंह सहित कई अधिकारी उपस्थित थे। लखनऊ जंक्शन पर भी कमेटी ने यात्री रेस्त्रां, प्लेटफार्मों पर जलापूर्ति सहित कई सेवाओं को परखा। यहां उन्होंने 25 हजार रुपये पुरस्कार की घोषणा की। इस मौके पर एडीआरएम शिशिर सोमवंशी, सीनियर डीसीएम अंबर प्रताप सि‍ंह भी मौजूद थे।

'