Today Breaking News

पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन वितरण आज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद के राशन कार्ड धारकों के लिए यह अच्‍छी खबर है। सरकारी राशन की दुकानों पर सभी राशन कार्ड धारकों को महीने में दो बार मुफ्त में राशन मिलता है। 27 से 31 जनवरी तक सभी पात्र गृहस्थी व अंत्योदय कार्डधारकों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत प्रति यूनिट तीन किलों गेहूं व दो किलों चावल मिलेगा। 

सरकारी राशन की दुकानों पर सभी राशन कार्ड धारकों को महीने में दो बार मुफ्त में राशन मिलेगा। कोराना काल में शुरू की गई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को मार्च तक बढ़ा दिया गया है। नियमित वितरित होने वाले राशन के चंद दिनों बाद प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्य योजना का राशन भी वितरित किया जाता है। 

इसमें प्रतियूनिट पांच किलों राशन मिलता है। जिसमें तीन किलों गेहूं व दो किलों चावल मिलेगा। जिला पूर्ति अधिकारी कुमार निर्मेलेंदु ने बताया कि 27 दिसंबर को बारह बजे से भी राशन के दुकानों पर पात्र गृहस्थी व अंत्योदय कार्ड धारकों को मुफ्त में राशन मिलेगा। 28 से 31 दिसंबर तक सुबह छह बजे से रात्री नौ बजे तक राशन मिलेंगे। किसी भी कार्ड धारक को परेशानी होने पर वह विभाग से संपर्क कर सकते है।

'