Today Breaking News

Ghazipur News : कायाकल्प अभियान दल ने पीएचसी पर परखे इंतजाम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का सोमवार को कायाकल्प अभियान दल ने निरीक्षण किया। निरीक्षण दल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर आवश्यक सुविधाओं के साथ ही साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने के लिए निर्देशित किया।

कायाकल्प अभियान अधिकारियों के निर्देश पर मंडली पब्लिक हेल्थ वाराणसी के प्रबंधक डा. आरपीके सोलंकी, मंडली कार्यक्रम प्रवंधक गोरखपुर डा. एके पांडेय, डा. अजय कुमार जिला सलाहकार समिति बस्ती ने विभिन्न वार्डों और जांच सुविधाओं का निरीक्षण करते हुए पेयजल, साफ-सफाई, बैठक व्यवस्था और गार्डन के रख-रखाव के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। 

उन्होंने संबंधित स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित कर व्यवस्थाओं को बेहतर करने को कहा। प्रदेश में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जनस्वास्थ्य सुविधाओं को विशिष्ठ मानकों की दिशा में प्रोत्साहित करने, स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर और स्वास्थ्य वर्धक बनाने के उद्देश्य से कायाकल्प अभियान की शुरूआत की गई थी। 

स्वच्छता मिशन के तहत शुरू किए गए इस अभियान में जन स्वास्थ्य सुविधाओं को पुरस्कृत करने का भी प्रावधान रखा गया है। इस दौरान डा. प्रभाकर प्रभारी स्वास्थ केन्द्र मनिहारी, डा. धर्मेन्द्र कुमार, धीरज कुमार विश्वकर्मा, अनुराग, अनिल कुमार, ज्ञानेश्वर, अनिल शर्मा आदि मौजूद रहे।

'