Today Breaking News

विंध्याचल में दुकानदार ने दर्शनार्थी और उसके परिवार को पीटा, महिला हुई अचेत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मिर्जापुर के विंध्याचल में कुछ दर्शनार्थियों और एक दुकानदार के बीच लकड़ी खरीदने को लेकर विवाद के बाद मारपीट हो गई। दुकानदार के परिवार के लोगों ने दशनार्थियों की पिटाई कर दी। पथराव भी किया। पुलिस ने घायलों को सीएचसी पहुंचाया। पीड़ित दर्शनार्थियों ने इस बाबत तहरीर दी है। 

जौनपुर के केराकत थाना क्षेत्र के गोला बाजार निवासी विनय गुप्ता विंध्याचल दर्शन करने के लिए परिवार की महिलाओं और बच्चों के साथ रविवार को पहुंचे। चढ़वा बनाने के लिए हलुवा पूड़ी बनाते समय सिलिंडर की गैस खत्म हो गई। इस पर वो  काशी नरेश वाहन स्टैंड के पास एक दुकान पर लकड़ी लेने पहुंचे। उन्होंने लकड़ी उठाकर देखनी चाही।

इस पर मनबढ़ दुकानदार भड़क उठा। लकड़ी उठाने मात्र से ही वह इस कदर भड़का कि दर्शनार्थी की पिटाई करने लगा। परिवार की महिलाओं ने बीच बचाव का प्रयास किया तो उनकी भी पिटाई कर दी। इसमें दुकानदार के घर के पुरुष और महिला भी शामिल हो गए। इसपर दर्शन करने आए अन्य लोगों ने बीचबचाव किया।

पिटाई से दर्शनार्थी पत्र से लक्ष्मी, दीक्षा, विनय गुप्ता, विजय गुप्ता और परिवार के अन्य सदस्य घायल हो गए। दर्शनार्थियों के साथ मारपीट के दौरान बीच बचाव कर रही एक महिला अचेत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों का इलाज स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया। यात्री ने दुकानदार के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस ने दुकानदार को हिरासत में ले लिया है।

'