Today Breaking News

Sunbeam School Maharajganj Ghazipur: सनबीम स्कूल गाजीपुर में नये सत्र 2022-23 के लिए स्कूल कैलेण्डर का शुभारम्भ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर नगर स्थित सनबीम स्कूल महाराजगंज गाजीपुर (Sunbeam School Maharajganj Ghazipur) में विद्यालय के नये सत्र 2022-23 के कैलेण्डर के शुभारम्भ तथा स्काउट गाइड के पॉच दिवसीय चले शिविर के समापन के अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन के. पी. सिंह डायरेक्टर नवीन सिंह असिस्टेन्ट डायरेक्टर प्रवीण सिंह, श्रीमती शोभा सिंह श्रीमती स्मिता सिंह तथा विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती अर्चना तिवारी के द्वारा जिले के पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह का स्वागत किया गया। 

Sunbeam School Maharajganj Ghazipur

मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक के द्वारा विद्यालय के कैलेण्डर का शुभारम्भ तथा स्कॉउट गाइड के समापन के अवसर पर बच्चों को स्कॉउट के महत्व के बारे मे प्रकाश डालते हुए सम्बोधित किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने यह बताया कि जीवन में अगर सफलता हासिल करनी हो तो किसी भी व्यक्ति को लगातार 90 दिन तक निरन्तर प्रयास करते रहना चाहिए उसके बाद उसका फल 91वें दिन निश्चित रूप से मिलता है तथा अपने जीवन में रोज की दिनचर्या है जैसे सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक के बीच में जो भी कार्य हमारे द्वारा किए जाते है उसमें समय, एकाग्रता और अनुशासन का विशेष ध्यान देना चाहिए। 

तथा इस अवसर पर विद्यालय के 11वीं की छात्रा अर्शिता और प्राची ने रामानुज की 125वीं जयन्ती पर जिसे हम प्रत्येक वर्ष गणित दिवस के रूप में मनाते है इस मौके पर अपने विचार प्रस्तुत किये। इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन के0 पी0 सिंह डायरेक्टर नवीन सिंह ने कैलेण्डर के महत्व तथा स्कॉउट गाइड के अनुशासन के महत्व को बताया। विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती अर्चना तिवारी ने भी जीवन मे अनुशासन के महत्व को बताया तथा मुख्य अतिथि के प्रति अपना आभार प्रकट किया।

'