Today Breaking News

स्‍क्रीन पर कुंवारे 'पोपटलाल' असल जिंदगी में हैं तीन बच्‍चों के बाप, परिवार के खिलाफ जाकर की थी लव मैरिज

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. लोकप्रिय सीरियल तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा घर-घर में एक दशक से अधिक समय से मनोरंजन कर रहा है। इस शो के कलाकार दर्शकों के द‍िलों में अमर हो चुके हैं। इस सीरियल में एक काफी पसंद किया जाने वाला किरदार है पत्रकार पोपटलाल। शो में पत्रकार पोपटलाल अपनी शादी को बेकरार रहता है। कई बार शादी होते होते रह गई है और अभी भी पोपटलाल को एक सुंदर-सुशील कन्‍या की आस है। आपको बता दें कि शो में पत्रकार पोपट लाल का किरदार टीवी एक्‍टर श्‍याम पाठक निभाते हैं।

श्याम ने इतनी खूबसूरती से इस किरदार को निभाया है कि लोग उन्‍हें अस‍ल जिंदगी में भी पोपटलाल कहकर बुलाते हैं। स्‍क्रीन पर कुंवारे 'पोपटलाल' यानि श्‍याम पाठक का असल जिंदगी में भरा पूरा परिवार है। उनकी पत्नी का नाम है रेशमी। श्‍याम पाठक ने रेशमी से लव मैरिज की थी। उनके घरवाले इस रिश्‍ते के खिलाफ थे इसलिए उन्‍होंने परिवार से अलग जाकर रेशमी को अपनी पत्‍नी बना लिया था। 13 वर्षों से इस किरदार को न‍िभा रहे श्‍याम पाठक तीन बच्‍चों के पिता हैं। 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नजर के बाद श्याम पाठक की दुनिया ही बदल गई थी। बहुत कम लोग जानते हैं कि तारक मेहता का उल्टा चश्मा में काम करने से पहले वह 2007 की सुपरहिट चाइनीज फिल्म में काम कर चुके हैं। 2007 में यह फिल्म चीन में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली फिल्मों में शामिल हो गई थी। जानकार बताते हैं कि यह लस्ट फिल्म Eileen Chang की किताब से प्रेरित है जिसे ऐंग ली ने निर्देशित किया था।

श्याम पाठक ने फिल्म घूंघट से डेब्यू किया था लेकिन बाद में वह टीवी की तरफ मुड़ गए थे। टीवी में अपने करियर की शुरुआत करते समय उन्हें जस्सुबेन जयंतीलाल जोशी की जॉइंट फैमिली में काम करने का मौका मिला था। इस टीवी शो के बाद वह सुख बाई चांस में भी नजर आए थे मगर उन्हें असली पहचान तारक मेहता का उल्टा चश्मा में फीचर होने के बाद ही मिली।

'