Today Breaking News

टाटा Punch को टक्कर देने जल्द लॉन्च होगी यह कार, देखें फोटो और फीचर्स की डिटेल्स

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारत में अगले साल कई जबरदस्त कार लॉन्च होने वाली है जिसमें टाटा पंच को टक्कर देने के लिए सिट्रोएन सी3 भी लॉन्च होगी। इस साल 16 सितंबर को सिट्रोएन सी3 को अनवील किया गया था। अब लॉन्च से पहले कंपनी ने इसके इंटीरियर की फोटो जारी की है। इसे देखने पर लगता है  C3 SUV में अच्छा इंटीरियर स्पेस दिया गया है। इसका व्हीलबेस 2,540 मिमी है। Citroen का वादा है कि पीछे सीटों का सेगमेंट में सबसे अच्छा लेगरूम स्पेस होगा।

फीचर्स

Citroen में हाई ड्राइविंग पॉजिशन, पैटर्न के साथ एक प्रीमियम डैशबोर्ड, वर्टिकल एयर वेंट, केबिन के सामने के बड़ा स्टोरेज स्पेस है। नई Citroen C3 SUV में Citroen Connect टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होगी जिसके डैशबोर्ड के सेंटर में 10-इंच की स्क्रीन होगी। इसके अलावा, C3 के केबिन में 3 फास्ट-चार्जिंग USB पोर्ट और एक 12V सॉकेट मिलेगा। Citroen ने पहले बताया था कि C3 में एक लीटर का ग्लोवबॉक्स और 315 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा।

सिट्रोएन सी3 को लोकल कॉमन मॉडुलर प्लैटफॉर्म (CMP) आर्किटेक्टर पर डिवेलप किया गया है। Citroen का कहना है कि यह प्लेटफॉर्म इलेक्ट्रिक-रेडी है, जिसका मतलब है कि भविष्य में C3 का EV वर्जन भी बाजार में आ सकता है।

कब होगी लॉन्च

इसके एक्सटीरियर में स्मार्ट फेस के साथ एलईडी हेड लाइट और दोनों तरफ डीआरएल यूनिट्स हैं। इस कार का बोनट स्पोर्टी है। Citroen C3 180 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आएगी। C3 का टर्निंग रेडियस 10 मीटर का है। Citroen C3 को चार कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च करेगी जिसमें ऑरेंज-व्हाइट ड्यूल टोन एक्सटीरियर कलर के अलावा कार को ऑरेंज-ब्लैक, ब्लू-व्हाइट और ग्रे-ब्लैक कॉम्बिनेशन भी मिलेंगे। यह नया मॉडल 2022 में मार्च-अप्रैल तक लॉन्च हो सकता है।

'