Today Breaking News

टाटा Safari का ऑटोमेटिक वैरिएंट हुआ महंगा, जानें कितनी बढ़ी कीमत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. टाटा मोटर्स ने सफारी 2021 के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतों में 7000 रुपए तक की बढ़ोतरी की है। इस SUV मॉडल लाइनअप में 9 ऑटोमैटिक वेरिएंट  XMA, XTA+, XZA, XZA+ 6-सीटर, XZA+, XZA+ 6-सीटर एडवेंचर एडिशन, XZA+ एडवेंचर एडिशन, XZA+ गोल्ड 6-सीटर और XZA+ गोल्ड शामिल हैं। कंपनी ने XMA और XZA की कीमतों में 3000 रुपए की बढ़ोतरी की और XTA+ की कीमतों में 7000 रुपए की बढ़ोतरी की है। बाकी ऑटोमैटिक वेरिएंट भी 2000 रुपए महंगे हो गए हैं। हालांकि कंपनी ने सफारी मैनुअल वेरिएंट की कीमतों में कोई बदलाव नही किया है। कंपनी ने कीमतों में वृद्धि के पीछे के कारण के बारे में कोई जानकारी नही दी है।  

टाटा सफारी 2021 इंजन

इस SUV में हैरियर वाला ही 2.0 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। यह 168bhp की पावर जेनरेट करता है और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन व 6 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी आगे चलकर इसका फोर व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भी लॉन्च कर सकती है। इसमें तीन ड्राइव मोड्स- सिटी, स्पोर्ट्स, ईको दिए गए हैं। नई सफारी में 3-रो कैबिन लेआउट दिया गया है। यह 6 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन में आती है। 6 सीटर वेरिएंट में दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट्स दिए गए हैं। कार तीन कलर ऑप्शन में आती है जो रॉयल ब्लू, वाइट और ग्रे हैं। 

टाटा सफारी 2021 फीचर्स

Tata Safari 2021 की खूबियों की बात करें तो इसमें iRA कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ ही एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 8.8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 9 स्पीकर वाले JBL साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरिफायर, पैनारोमिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक एसी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग के साथ ही ईबीडी, एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल, 6 एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर और कॉर्नर स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं। टाटा सफारी गोल्ड एडिशन के इंटीरियर में डैशबोर्ड पर गोल्ड कलर की जबरदस्त छाप दिखती है।

टाटा मोटर्स 1 जनवरी से वाणिज्यिक वाहनों के दाम 2.5 फीसदी तक बढ़ाएगी

इससे पहले कंपनी ने हाल ही में बताया था कि वह अपने वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में एक जनवरी से 2.5 प्रतिशत तक वृद्धि करने जा रही है। कंपनी ने कहा है कि जिंसों के दाम बढ़ने और कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है। कंपनी ने सोमवार को शेयर बाजारों को बताया कि वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का यह फैसला सभी श्रेणियों पर लागू होगा। मध्यम एवं भारी वाणिज्यिक वाहन, मध्यवर्ती एवं हल्के वाणिज्यिक वाहन, छोटे वाणिज्यिक वाहन और बसों के दाम भी बढ़ेंगे।

टाटा मोटर्स ने कहा, ''इस्पात, एल्युमिमियम और अन्य बहुमूल्य धातुओं के दामों में हुई वृद्धि के साथ दूसरे कच्चे माल की भी लागत बढ़ने से वाणिज्यिक वाहनों के दाम बढ़ाने का फैसला लेना पड़ा है।'' कंपनी ने कहा कि इस लागत वृद्धि का एक बड़ा बोझ वह खुद उठा रही है लेकिन वाहनों की कीमतों में थोड़ी वृद्धि कर इसका कुछ हिस्सा ग्राहकों पर भी डालना पड़ रहा है।  इसके पहले मारुति सुजुकी, मर्सिडीज बेंज और ऑडी ने भी अगले महीने से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है। 

'