Today Breaking News

शिक्षक ने खुद को गोली मारकर दी जान, पत्नी पर लगाए गंभीर आरोप

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के लंका थाना क्षेत्र के सीरगोवर्धन स्थित काशी पुरम कालोनी में रविवार की शाम कार में बैठे - बैठे 40 वर्षीय अमित पाठक नामक शिक्षक ने लाइसेंसी पिस्टल से खुद को गोली मारकर जान दे दी। शिक्षक ने पत्नी व ससुर को छह पन्ने का सुसाइड नोट देने के बाद यह आत्मघाती कदम उठाया। सुसाइड नोट मिलने के बाद पत्नी ने कंट्रोल रूम कॉल लगाई, लेकिन फोन नहीं उठा। घटना की खबर लगते ही अमित के स्वजन में मातम छा गया।

शाहजहांपुर के खलील शर्की मोहल्ले के मूल निवासी अमित की शादी 19 वर्ष पूर्व वंदना से हुई थी। पत्नी चंदौली के धानापुर ब्लाक स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक है। दंपती को एक बेटी व एक बेटा है। बेटी दिल्ली में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही है, जबकि बेटा जयपुरिया स्कूल में इंटर में पढ़ रहा है। अमित के पिता व ससुर चंदौली के सकलडीहा में एक ही कालेज में शिक्षक थे। 

मंडुआडीह थाना क्षेत्र के कंदवा में किराए के मकान में रहने वाले अमित पहले व्यवसाय से जुडे थे। उसमें भारी घाटा होने के बाद व्यवसाय छोड़कर करीब चार वर्ष से जयपुरिया स्कूल में पढ़ा रहे थे। उनके ससुर ने काशीपुरम में डेढ़ बिस्वा जमीन भी अमित के नाम से खरीद कर दी थी। स्वजन के मुताबिक रविवार की सुबह अमित घर से निकले थे। इसके बाद दोपहर घर पहुंचे अमित ने पत्नी को लिफाफे में सुसाइड नोट पकड़ाया और वहां से निकल गए।

साले ने रोकने की कोशिश की तो तानी पिस्टल

घर से निकल कर अमित हरिओम नगर स्थित ससुर के घर पहुंचे। अमित के साले बीएचयू में कार्यरत डा. सत्यप्रकाश पांडेय ने बताया कि दोपहर करीब तीन बजे उनके बहनोई कार से घर पहुंचे। इसके बाद घर में बैठे पिता उदय नारायण पांडेय को लिफाफा बंद सुसाइड नोट देकर आत्महत्या करने के लिए कहते हुए जाने लगे। 

इस दौरान सत्यप्रकाश ने उसे रोकने की कोशिश की तो अमित ने उन पर पिस्टल तान कर गोली मारने की धमकी दी। इसके बाद ससुर व साले ने कार से अमित का पीछा किया, लेकिन उन्होंने कार काशीपुरम की ओर घूमा दी। कालोनी के मैदान में कार खड़ी कर अमित ने बायी ओर कनपटी में गोली मार ली। मैदान में कुछ लड़के क्रिकेट खेल रहे थे। 

पहले उन्होंने सोचा कि कोई कार चलाना सीख रहा है, लेकिन गोली की आवाज सुनकर वे घटनास्थल की और भागे। कार में लहूलुहान अमित को देखकर लड़कों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद एसीपी भेलूपुर प्रवीण सिंह व लंका पुलिस मौके पर पहुंची। फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य संकलन किया।

'