Today Breaking News

यूपी में निषाद किसके साथ? पूर्वांचल की 76 सीटों पर उम्‍मीदवार उतारेगी मुकेश सहनी की VIP

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. यूपी की राजनीति में निषाद वोटों का खासा महत्‍व है। इसे समझते हुए हर राजनीतिक दल अपने-अपने तरीके से निषादों को साधने की कोशिश कर रहा है। भाजपा ने जहां डा.संजय निषाद की निषाद पार्टी से समझौता किया है वहीं समाजवादी पार्टी भी अपने निषाद नेताओं को आगे कर रही है। इस बीच बिहार की विकासशील इंसान पार्टी भी यूपी के रण में उतरने को तैयार दिख रही है।

पार्टी ने इस बार उन सीटों पर अपने उम्‍मीदवार खड़े करने का निर्णय लिया है जिनपर निषाद वोटों का अच्‍छा-खासा प्रभाव है। इस रणनीति को अमली जामा पहनाने के लिए पार्टी के संस्‍थापक मुकेश सहनी यूपी में कैंप कर रहे हैं। वह छह दिवसीय दौरे पर लखनऊ आए हैं। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के उत्तरप्रदेश के पूर्वांचल के सभी पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया की पार्टी आगामी विस चुनाव में चिन्हित 165 विधानसभाओं में से पूर्वांचल की 76 विधानसभाओं में अपना उम्मीदवार उतारने पर विचार करेगी। ये बातें पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने मीडिया को बताईं। 

बैठक में पूर्वांचल के पदाधिकारियों के साथ विस सीटों और उम्मीदवार चयन पर मंथन किया गया। गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, और सुल्तानपुर जनपदों में पार्टी के पास बड़ी संख्या में इच्छुक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है । मुकेश सहनी ने कहा कि निषाद समाज आगामी विधानसभा चुनाव में जिधर एकजुट होगी, राज्य में उसकी सरकार बनने से कोई नही रोक सकता। बताया कि मंगलवार को अवध और बुंदेलखंड प्रान्त तथा बुधवार को पश्चिम प्रान्त के पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण विस सीट और उम्मीदवार चयन पर मंथन किया जाएगा।

गुरुवार को सभी चिन्हित विधानसभा के लिए विधानसभा प्रभारि‍यों को नई मोटरसाइकिल से पार्टी के प्रचार किट के साथ हरी झंडी दिखलाकर भी रवाना किया जाएगा और पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता इस अभियान का हिस्सा होंगे,जो घर घर तक पार्टी के विचारधारा को पहुंचाएंगे।

'