Today Breaking News

UP Roadways Driver Bharti 2021: रोडवेज में ड्राइवरों की होगी भर्ती, 8वीं पास करें आवेदन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में 200 से ज्यादा ड्राइवरों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है. इसके लिए उम्मीदवारों को 8वीं पास होना अनिवार्य है. गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश  2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार रिक्त पदों को भरने में जुट गई है.

संविदा पर होगी भर्ती

बता दें कि उत्तर प्रदेश परिवहन निगम प्रयागराज रीजन में संविदा पर ड्राइवरों की भर्ती करने जा रही है. नोटिफिकेशन के मुताबिक 200 से ज्यादा पदों पर भर्ती होने वाली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरूआत हो गई है. उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए प्रयागराज डिपो में जाकर जानकारी हासिल कर सकते है.

ड्राइवरों की कमी के चलते भर्ती

दरअसल प्रयागराज रीजन का प्रयाग डिपो, लीडर रोड डिपो, सिविल लाइंस डिपो, जीरो रोड डिपो के अलावा प्रतापगढ़ डिपो, मिर्जापुर डिपो, बादशाहपुर और लालगोपालगंज डिपो में आते हैं, जहां पर ड्राइवरों की कमी बताई जा रही हैं, जिसका असर सीधा परिचालन पर पड़ रहा है.

ट्रेनिंग के बाद होगा चयन

जानकारी के मुताबिक ड्राइवर पद पर भर्ती के उम्मीदवारों को 8वीं पास होना अनिवार्य हैं. इसके अलावा उम्मीदवारों की ऊंचाई पांच फीट होनी चाहिए है. हालांकि आवेदन के बाद रीजन में बस चलाने का प्रशिक्षण कराया जाएगा. जिसके बाद प्रशिक्षण के लिए कानपुर भेजा जाएगा. वहां से ट्रेनिंग के बाद संविदा ड्राइवर के पद पर तैनाती दी जाएगी.

'