Today Breaking News

वाराणसी से रीवा की दूरी कम समय में होगी पूरी, राष्ट्रीय राजमार्ग 135 का लोकार्पण

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी/मिर्जापुर. अब तीन घंटे में वाराणसी से मप्र में रीवा तक का सफर पूरा हो सकेगा। मिर्जापुर के लालगंज स्थित अतरैला गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग 135 का सोमवार को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और सीएम योगी ने लोकार्पण किया। 3,037 करोड़ की लागत से बनाई गई यह सड़क 146 किलोमीटर लंबी है। इस सड़क के बनने से वाराणसी से मध्य प्रदेश की दूरी महज तीन घंटे में तय की जा सकेगी। इसका निर्माण दो साल में पूर्ण हुआ। इस दौरान नितिन गडकरी और योगी आदित्यनाथ अतरैला गांव में आयोजित जनसभा को भी संबोधित किया। 

बोले योगी आदित्‍यनाथ : जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि विंध्यवासिनी के पावन धाम में आज हजारों करोड़ की लागत से सड़कों का लोकार्पण हो रहा है। एक साथ चार राष्ट्रीय राजमार्ग 3000 करोड़ से तैयार हुए हैं। विकास का कोई विकल्प नहीं हो सकता। किसान हो या नौजवान हर एक के जीवन में खुशहाली विकास से आएगी। हर घर में नल, आयुष्मान कार्ड मिल जाने से खुशहाली आएगी। 2014 से पहले परिवार के लिए काम होता था और चेहरा देखकर काम होता था। लेकिन, इस सरकार का ध्येय सभी के जीवन में खुशहाली लाना है। 

आजादी के बाद सड़क व ट्रांसपोर्ट के मामले में जितना कार्य नहीं हुआ उतना काम अब तक हो चुका है। काशी विश्वनाथ धाम मोदी ने जनता को समर्पित किया है उसी तरह यहां भी विंध्यवासिनी धाम भी जनता को समर्पित है। प्रधानमंत्री ने गंगा में स्नान किया। श्रमिकों पर पुष्पवर्षा किया। कुंभ के दौरान भी प्रधानमंत्री ने स्वच्छता कर्मियों के पांव पखारे थे। जिस देश का प्रधानमंत्री अपनी जनता का सेवक सम्मान करता हो वह देश विश्वशक्ति बनने से कोई रोक नहीं सकता। मां विंध्यवासिनी धाम में भारी भीड़ होने वाली है। इसके लिए हाइवे तो बन गया है। 

अब वाराणसी से प्रयाग के बीच पानी का जहाज चलाया जाएगा। गडकरी जी ने इसे विराट सोच के साथ आगे बढ़ाया है। विराट सोच का ही परिणाम है कि प्रधानमंत्री ने मुफ्त में वैक्सीन दी। अब कोरोना का नया वैरिएंट आया है। जो वैक्सीन का विरोध कर करते थे कि मोदी व बीजेपी का वैक्सीन है। उनका आप लोग विरोध करेंगे कि नहीं?  गरीबों को डबल इंजन की सरकार ने पूरा खाद्यान्न उपलब्ध करा रही है। हरेक के जीवन को आसान बनाना ही हमारी सरकार का लक्ष्य है। 

आपके जिले में विंध्यवासिनी मेडिकल कालेज की शुरुआत हो गई है। पहले नौकरी एक ही परिवार के लोगों के लिए होती थी लेकिन यह सरकार हर नौजवान के लिए नौकरी का मौका देगी। पिछली सरकार के लोग वसूली के लिए निकल पड़ते थे। डबल इंजन की डबल डोज लोक कल्याण का काम कर रही है। इस सभी परियोजनाओं से जन जन का मंगल होगा।

बोले नितिन गडकरी : मुझे खुशी है कि आज पहली बार मां विंध्यवासिनी की धरती पर आने का सौभाग्य मिला। एक बात मेरे समझ में नहीं आती कि यह प्रदेश धनवान है। कृषि की सभी सुविधाएं हैं फिर गरीब क्यों हैं? मेरे प्रदेश में पानी काफी नीचे है। बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ता है। व्‍यवस्‍थाओं में सुधार आपके कारण ही संभव हो सका है। आप ही हमारे माई बाप हो, आप अगर चुनकर नहीं भेजते तो यह कैसे संभव होता। गंगा मंत्री था तो भी मेरा सौभाग्य था तो बड़ा काम हुआ। 

पहली बार लोग कुंभ में गंगा का पानी पी रहे थे, जब मैंने कहा कि गंगा में जहाज चलेगा तो लोग हंस रहे थे। वाराणसी से हल्दिया तक जल मार्ग बन गया। अब वाराणसी से प्रयागराज तक जलमार्ग भी जल्द शुरू होगा। मैंने तो बांग्लादेश तक जलमार्ग बनाने का काम होगा। मीरजापुर में रिवरपोर्ट बनाने को मंजूरी दी है। दिल्ली से उड़ा जहाज यहां जलयान पर उतरेगा। हम बोलेंगे वैसे सरकार चलेगी। गांवों के लोग भी रिवर पोर्ट से ही जहाज से उड़ान भरेंगे। जब मैं हाइवे पर उतरा तो मुझे बहुत अच्छा लगा। योगी जी के बिना प्रदेश में कोई काम पूरा नहीं होगा। देश की तस्वीर बदल रही है। 

आप मोदी योगी जी का साथ दो में आपको आठ लाख करोड़ लाख का काम दूंगा। मैं जो बात करता हूं डंके की चोट पर करता हूं। अभी तक न्यूजरील थी अभी तो पूरी फिल्म बाकी है। मेरे पास पैसे की कोई कमी नहीं है स्वाभिमान से काम करेंगे। मीरजापुर से सोमभद्र राबर्ट्सगंज को जोड़ने का काम होगा। आने वाले समय में प्रदेश की तस्वीर बदलेंगे। गरीबी भुखमरी खत्म होगी, योगी जी ने अस्पताल व स्कूलों की तस्वीर बदल दी है। योगी जी के नेतृत्व में सुशासन की स्थापना की है। 

राष्ट्रवाद हमारी आत्मा है। सुशासन व विकास हमारा लक्ष्य है तो यूपी में गुंडाराज की बात होगी और कार्रवाई की भी बात होगी। रोड ठीक नहीं बनी तो बुलडोजर के नीचे जाना पड़ेगा। सुशासन व रामराज्य की स्थापना योगी जी ने की। बिजली पानी सड़क सब आपने दी। अयोध्या में भूमिपूजन देखा तो आखों में आंसू थे। सोच रहे थे कि सपना पूरा हो रहा है। मोदी योगी के नेतृत्व में रामराज्य स्थापित हो रहा है। भय-भूख-भ्रष्टाचार खत्म होगा यही हमारा लक्ष्य है। 

'