Today Breaking News

पंडितजी ने जैसे ही बोला- 'फेरों के लिए खड़े हो जाएं' तो भागने लगे दूल्हा-दुल्हन; देखते रह गए लोग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. इन दिनों शादियों का सीजन जमकर चल रहा है. देशभर में हजारों शादियां रोजाना हो रही हैं और लोग भी बड़ी संख्या में हिस्सा लेने के लिए पहुंच रहे हैं. दूल्हा और दुल्हन भी अपनी तैयारियों में जमकर लगे हुए हैं. सोशल मीडिया पर शादी के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, उनमें से एक वीडियो ऐसा भी है जिसे देखने के बाद न सिर्फ लोग हंस रहे हैं, बल्कि गुस्सा भी कर रहे हैं. शादी वाले दिन मंडप में जब दूल्हा-दुल्हन सात फेरे ले रहे होते हैं तो इस रस्म को काफी महत्वता दी जाती है. अगर कोई इस रस्म का मजाक बना दे तो लोग भी गुस्सा करते हैं. कुछ ऐसा ही सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो में देखने को मिला.

फेरों के वक्त दौड़ने लगे दूल्हा और दुल्हन

इंटरनेट पर वायरल होने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पंडितजी ने दूल्हा और दुल्हन को फेरों के लिए खड़े होने के लिए कहा. शादी के मंडप में जब दूल्हा और दुल्हन फेरों के लिए खड़े होते हैं तो चारों तरफ दौड़ने लग जाते हैं. मंडप में ऐसा बिल्कुल भी नहीं देखा जाता कि दूल्हा और दुल्हन फेरों के वक्त दौड़ रहे हों. फिलहाल, वीडियो देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कैमरामैन द्वारा कहे जाने पर दूल्हा और दुल्हन ने मंडप के चारों तरफ दौड़ लगाई. हालांकि, इंटरनेट पर मौजूद यूजर्स का कहना है कि इस रस्म को लोग बेहद ही पवित्र मानते हैं और इसे सादगी व सौम्य तरीके से निभाया जाना चाहिए.

वीडियो देखकर इंटरनेट यूजर्स ने जमकर लगाई लताड़

मंडप में दूल्हा और दुल्हन (Bride Groom) को अग्नि के चारों तरफ दौड़ते हुए देख इंटरनेट यूजर्स ने जमकर लताड़ लगाई. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को Banthan Banno नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. वीडियो जैसे ही इंस्टाग्राम पर वायरल हुआ तो लोगों ने भी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दी. एक यूजर ने लिखा, 'ये क्या मजाक चल रहा है.' जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा, 'अपने रीति-रिवाजों के साथ मजाक, हद है.' वहीं तीसरे यूजर ने मजाकिया लहजे में लिखा, 'इसे ही कहते हैं भागकर शादी करना.'

'